सुजानगढ़ में फिर शुरू हुआ मातृ एवं शिशु अस्पताल, डॉक्टरों की कमी से हुआ था बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1480592

सुजानगढ़ में फिर शुरू हुआ मातृ एवं शिशु अस्पताल, डॉक्टरों की कमी से हुआ था बंद

Sujangarh : सुजानगढ़ स्थित फतेहपुरिया  में बरसों के बाद एक बार फिर से राजकीय मातृ एवम् शिशु अस्पताल  शुरु हुआ. अस्पताल के शुरू होने  के बाद महिलाओं और माताओं को होगा फायदा.

 

 सुजानगढ़ में फिर शुरू हुआ मातृ एवं शिशु अस्पताल, डॉक्टरों की कमी से हुआ था बंद

Sujangarh News: सुजानगढ़ का दुर्गादत्त फतेहपुरिया राजकीय मातृ एवं शिशु चिकित्सालय फिर से शुरू हो गया है.सुजानगढ़ के नाथो तालाब एरिया में बगड़िया उपजिला अस्पताल से राजकीय मातृ एवं शिशु विंग को अलग कर यहां ट्रायल के तौर पर 2 डॉक्टर्स सहित दर्जन भर स्टाफ ने सेवाएं शुरू कर दी.कुछ ही दिन में विधिवत रूप से राजकीय मातृ एवं शिशु चिकित्सालय की सारी सुविधाएं यहां शुरू हो जाएगी.आपको बता दें कि 1990 से 2000 में यहां कई सालों तक सफल मातृ शिशु अस्पताल संचालित हुआ था.बाद में यह डॉक्टरों की कमी के चलते बन्द हो गया था.इसके बाद यहां ट्रॉमा सेंटर खोलने के प्रयास हुए.लेकिन वह नहीं खुल पाया.फिर यहां बीसीएमओ ऑफिस चलता रहा.

फतेहपुरिया परिवार ने उठाई आवाज, विधायक ने किए प्रयास

इधर जहां बरसों तक फतेहपुरिया एमसीएच बन्द पड़ा रहा.वहीं बगड़िया उपजिला अस्पताल में महिला मरीजों की भीड़ बढ़ती गई.जगह कम होने के कारण अस्पताल में कई तरह की दिक्कतें आने लगी.इस बीच फतेहपुरिया एमसीएच के भूमि दानदाता परिवार के सदस्य विधायक सहित चिकित्सा विभाग से एमसीएच फिर शुरू करने की मांग उठाते रहे.आखिर कुछ महीने पहले विधायक मनोज मेघवाल ने एमसीएच की भवन मरम्मत सहित सुविधाएं बढ़ाने के लिए बजट जारी करवाया.फतेहपुरिया परिवार ने भी मदद की.जिसके बाद अब सुखद परिणाम सामने है.

पीएमओ सुरेश चंद कालानी ने बताया कि एमसीएच को ट्रायल के तौर पर शुरू कर दिया गया है.कुछ ही दिनों में महिला व शिशु रोग की पूरी टीम सारी सुविधाओं सहित बगड़िया अस्पताल से यहां ट्रांसफर हो जाएगी.डॉ. बंशीधर व डॉ. मोनिका ने सेवाएं दी.पहले दिन ओपीडी 100 से ज़्यादा मरीजों का रहा.इस पहल को लेकर स्थानीय लोगों में भी खुशी है.

Reporter: Gopal Kanwar

ये भी पढ़ें- धोती-कमीज टीम ने राज्य स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक में खूब लूटी वाह-वाही

Trending news