सुजानगढ़ में पट्टा नहीं बनाने से ग्रामीण नाराज, आठ दिनों से कर रहे प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1261114

सुजानगढ़ में पट्टा नहीं बनाने से ग्रामीण नाराज, आठ दिनों से कर रहे प्रदर्शन

बीदासर में पिछले आठ दिनों से ग्रामीण धरने पर बैठे विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. ढढेरू गांव में बड़ी संख्या में ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर ग्राम पंचायत के आगे पिछले 8 दिनों से धरने पर बैठे हैं.

सुजानगढ़ में पट्टा नहीं बनाने से ग्रामीण नाराज, आठ दिनों से कर रहे प्रदर्शन

Sujangarh: चूरू के बीदासर में पिछले आठ दिनों से ग्रामीण धरने पर बैठे विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. ढढेरू गांव में बड़ी संख्या में ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर ग्राम पंचायत के आगे पिछले 8 दिनों से धरने पर बैठे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि पट्टा आवेदन किए हुए कई महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक हमें पट्टा नहीं दिया गया है. 

गहलोत सरकार की लोककल्याणकारी प्रशासन गांवो के संग योजना के शिविर लगे थे, तब ग्रामीणों को अपने घर का पट्टा आसानी से बन जाएगा कि उम्मीद जगी थी, लेकिन ग्रामीण सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी के हाथों की कठपुतली बन गए और पट्टा प्राप्ति को लेकर ठगा सा महसूस कर रहे हैं. 

ग्राम विकास अधिकारी और सरपंच दोनों हमे गुमराह कर रहे हैं. साथ हीं, ग्रामीणों ने ग्राम विकास अधिकारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि विकास अधिकारी हर काम के लिए हमसे पैसों की मांग कर रहा है. 

ग्रामीण पट्टे के लिए जब सरपंच से बात करते हैं, तो सरपंच कहता है ग्राम विकास अधिकारी से बात करो और जब ग्राम विकास अधिकारी से ग्रामीण बात करते हैं, तब ग्राम विकास अधिकारी कहता है पट्टा बनाना मेरा काम नहीं है, अगर सरपंच कहेगा तो बनवा दूंगा. 

वहीं, पट्टे को लेकर ग्रामीणों ने सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी से कई बार फोन पर बात की, जिसका ऑडियो वायरल हो रहा है. हालांकि ज़ी मीडिया इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है. 

Reporter- Gopal Kanwar

यह भी पढ़ेंः अब डाकघर में भी मिलेगी ग्रुप एक्सीडेंटल गार्ड पॉलिसी, 300 रुपये से भी कम में मिलेगा 10 लाख का बीमा
अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news