सरदारशहर: पैदल यात्रियों को सड़क हादसे से बचाने के लिए पीठ पर चिपकाए गए रेडियम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1377947

सरदारशहर: पैदल यात्रियों को सड़क हादसे से बचाने के लिए पीठ पर चिपकाए गए रेडियम

सालासर जाने वाले इन पैदल यात्रियों को सड़क हादसे से बचाने के लिए सरदारशहर पुलिस ने बीड़ा उठाया है. सड़क हादसों से बचाने के लिए पैदल यात्रियों की पीठ पर रेडियम चिपकाया जा रहा है, ताकि वाहन चालक की रोशनी में रेडियम की वजह से पैदल यात्री वाहन चालक को नजर आ जाए और दुर्घटना होने से बच सके. 

सरदारशहर: पैदल यात्रियों को सड़क हादसे से बचाने के लिए पीठ पर चिपकाए गए रेडियम

Sardarshahr: वर्तमान समय में हरियाणा और पंजाब से पैदल चलकर बालाजी महाराज के भक्त सालासर बालाजी के धोक लगाने जा रहे हैं, लेकिन इस दौरान प्रतिदिन रात के समय ऐसे सड़क हादसे सामने आ रहे हैं, जिसमें वाहन चालक सड़क किनारे पैदल चल रहे यात्रियों को टक्कर मार देते हैं.

इसका मुख्य कारण है कि सामने से किसी बड़े वाहन की रोशनी में इधर से जा रहे वाहन चालकों को सड़क किनारे चल रहे पैदल यात्री दिखाई नहीं देते, इस कारण वाहन चालक ना चाहते हुए भी उनको टक्कर मार देते हैं. अगर बात करें पिछले 5 दिनों की तो सरदारशहर तहसील क्षेत्र में कई पैदल यात्री घायल हो चुके हैं और आधा दर्जन से ज्यादा पैदल यात्रियों की मौत हो चुकी है, वही दो बाइक हादसे भी सामने आ चुके हैं. 

ऐसे में सालासर जाने वाले इन पैदल यात्रियों को सड़क हादसे से बचाने के लिए सरदारशहर पुलिस ने बीड़ा उठाया है. रविवार को सरदारशहर डीएसपी नरेंद्र कुमार शर्मा, थाना अधिकारी सतपाल विश्नोई, एएसआई जयसिंह, हिम्मत सिंह, यातायात प्रभारी हेड कॉन्स्टेबल गणपतराम, कॉन्स्टेबल नरेंद्र दहिया, सत्यप्रकाश, नंदलाल डूडी और सामाजिक कार्यकर्ता उमाशंकर शर्मा ने मेगा हाईवे स्थित कमल सागर होटल के पास सालासर जा रहे पैदल यात्रियों के पीठ पर और बाइकों के पीछे रेडियम चिपकाया.

इस अवसर पर डीएसपी नरेंद्र शर्मा ने कहा कि पिछले 5 दिनों में प्रति रात्रि को मेगा हाइवे पर चलने वाले पैदल यात्रियों को वाहन चालक टक्कर मार देते हैं, क्योंकि रात के समय सामने से वाहन की तेज लाइट की रोशनी में पैदल चल रहा यात्री दिखाई नहीं देता, ऐसे में वाहन चालक पैदल यात्रियों को टक्कर मारकर घायल कर देते हैं और कई पैदल यात्रियों की मौत हो जाती है. इन सड़क हादसों से बचाने के लिए पैदल यात्रियों की पीठ पर रेडियम चिपकाया जा रहा है, ताकि वाहन चालक की रोशनी में रेडियम की वजह से पैदल यात्री वाहन चालक को नजर आ जाए और दुर्घटना होने से बच सके. 

वहीं, थानाधिकारी सतपाल विश्नोई ने कहा कि पिछले 5 दिनों में 2 दर्जन से ज्यादा सड़क हादसो से जुड़े मामले भानीपुरा और सरदारशहर पुलिस थाने में दर्ज हो चुके हैं इसलिए हमने सोचा क्यों नहीं इन सड़क हादसों से इन यात्रियों को बचाया जाए, इसलिए पैदल यात्रियों की पीठ पर रेडियम चिपकाया जा रहा है.

पुलिस प्रशासन का यह मानवीय चेहरा देखकर हरियाणा और पंजाब से सालासर जा रहे पैदल यात्रियों ने सरदारशहर पुलिस का आभार प्रकट किया. बता दें कि वर्तमान समय में पुलिस प्रशासन और आमजन के बीच काफ दूरियां हैं लेकिन, पुलिस के ऐसे कार्यों से पुलिस और आमजन में आपसी सामंजस्य बढ़ेगा और आने वाले दिनों में अपराधों में भी कमी आएगी. वहीं, पुलिस के इस सराहनीय कार्य की पूरे शहर में चर्चा हो रही है और हर कोई पुलिस प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित करता हुआ नजर आ रहा है. 

Reporter- Gopal Kanwar

चांद की चांदनी में एक-दूजे के हुए IAS अतहर- कश्मीर की कली डॉ महरीन, देखें निकाह का पूरा वीडियो

Trending news