सरदारशहर: नाबालिग लड़की के लापता होने पर बाजार रहे पूर्णतया बंद, लगे जय श्री राम के नारे
Advertisement

सरदारशहर: नाबालिग लड़की के लापता होने पर बाजार रहे पूर्णतया बंद, लगे जय श्री राम के नारे

Sardarshahr, Churu News: श्रीडूंगरगढ़ प्रकरण में नाबालिग लड़की को बरामद करने की मांग को लेकर सरदारशहर के बाजार पूर्णतया बंद रहे. बंद को व्यापार एवं उद्योग संघ का भी समर्थन मिला. इस घटना को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है. 

 

सरदारशहर: नाबालिग लड़की के लापता होने पर  बाजार रहे पूर्णतया बंद, लगे जय श्री राम के नारे

Sardarshahr Churu News:  श्रीडूंगरगढ़ छात्रा के गायब होने के मामले में हिंदूवादी संगठनों में भारी आक्रोश व्यापार एवं उद्योग संघ अध्यक्ष शिवरतन सर्राफ ने की व्यापारियों से बंद की अपील की. इसके साथ ही खुली दुकानों को हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता बंद करवा रहे हैं. वहीं, सैकड़ों की संख्या में जय श्रीराम के नारे लगाते हुए कार्यकर्ता बाजार में पैदल चल रहे हैं. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें आ रही बंद नजर आ रही है. दोपहर बाद बड़ी संख्या में कार्यकर्ता श्रीडूंगरगढ़ कूच करेंगे. वहीं, थानाधिकारी सतपाल बिश्नोई सहित बाजार में पुलिस जाब्ता तैनात है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan : 'हम लेस्बियन हैं, लड़के से शादी नहीं कर सकते', महिला टीचर के साथ भागी नाबालिग, कहा- दंगे मत करो

बाजार बंद की घोषणा
सरदारशहर के श्रीडूंगरगढ़ में नाबालिग लड़की के लापता होने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों के आह्वान पर मंगलवार को सरदारशहर के सभी बाजार पूर्णतया बंद है, मंगलवार सुबह एक बार व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान खोले, लेकिन उसके बाद व्यापार एवं उद्योग संघ अध्यक्ष शिवरतन सर्राफ ने बाजार बंद की घोषणा की. 

लगे जय श्रीराम के नारे
इसके बाद व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर घरों की ओर लौट गए. वहीं, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने और व्यापार एवं उद्योग संघ के अध्यक्ष शिवरतन सराफ ने लेडीज मार्केट सहित बाजार में घूमकर सभी व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की. इस अवसर पर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता जय श्रीराम के नारे लगाते हुए नजर आए. 

पुलिस तैनात
इस अवसर पर व्यापार एवं उद्योग संघ अध्यक्ष शिवरतन सराफ ने कहा कि हमारे हिंदू समाज की एक बेटी को दूसरे समुदाय द्वारा अगवा कर लिया गया है. इस मामले में जब तक नाबालिग बेटी को बरामद नहीं किया जाता तब तक हमारा आक्रोश जारी रहेगा. हमने पहले शहर बंद किया है, उसके बाद राजस्थान बंद करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो पूरे देश को बंद करेंगे. मामले की गंभीरता को देखते हुए एहतियात के तौर पर थानाधकारी सतपाल विश्नोई पुलिस जाब्ते के साथ बाजार में गस्त करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं, पुलिस की छोटी-छोटी टुकड़िया शहर के अलग-अलग स्थानों पर तैनात है. 

यह भी पढ़ेंः बारां के अटरू में एक पिता डेढ़ साल से अपनी नाबालिग बेटी का कर रहा था रेप

आरोपियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा
वहीं, इस मौके पर हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा बाजार में जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है. प्रदर्शन कर रहें लोगों ने बताया कि बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ तहसील के एक निजी विद्यालय में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की को उसी की टीचर ने बहला-फुसलाकर अगवा कर लिया है, जिससे राजस्थान भर में भारी आक्रोश है. हमारी मांग है कि जल्द से जल्द नाबालिक लड़की को बरामद किया जाए और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. 

हिंदू समाज मांग
यदि शीघ्र ही प्रशासन द्वारा इस दिशा में उचित कदम नहीं उठाया गया तो आने वाले समय में सर्व समाज के लोग राजस्थान भर में बड़ा आंदोलन करेंगे. वहीं, इस घटना से प्रदेश भर के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है. घटना से हिंदू समाज के लोग बेहद आहत हुए हैं इसलिए हिंदू समाज मांग करता है कि जल्द से जल्द नाबालिग लड़की को अपराधियों के चंगुल छुड़ाकर पीड़ित परिवार को न्याय दिया जाए. 

Reporter- Navratan Prajapat

Trending news