सरदारशहर उपचुनाव: नामांकन वापसी के अंतिम दिन तस्वीर हुई साफ, 10 प्रत्याशियों के बीच होगा घमासान
Advertisement

सरदारशहर उपचुनाव: नामांकन वापसी के अंतिम दिन तस्वीर हुई साफ, 10 प्रत्याशियों के बीच होगा घमासान

 Sardarshahar by Election: सरदारशहर तहसील क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव को लेकर सोमवार को नामांकन वापसी  के बीच एक प्रत्याशी सांवरमल प्रजापत ने अपना नामांकन वापस लिया. 

सरदारशहर उपचुनाव: नामांकन वापसी के अंतिम दिन तस्वीर हुई साफ, 10 प्रत्याशियों के बीच होगा घमासान

Sardarshahar by Election: सरदारशहर तहसील क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव को लेकर सोमवार को नामांकन वापसी का अंतिम दिन था.  नामांकन वापसी के अंतिम दिन एक प्रत्याशी सांवरमल प्रजापत ने अपना नामांकन वापस लिया. जिसके बाद अब उपचुनाव में केवल 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला क्षेत्र की जनता करेगी.

जिसमें कांग्रेस के अनिल शर्मा, भाजपा के अशोक पिंचा, आरएलपी से लालचंद मुंड, माकपा से सांवरमल मेघवाल, इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी से परमाना राम, निर्दलीय उमेश सहू, निर्दलीय सुभाष चंद्र, निर्दलीय प्रेमसिंह, निर्दलीय सुरेंद्रसिंह राजपुरोहित, निर्दलीय विजयपाल सिंह के नाम शामिल हैं.  

इन नामों के बारें में  निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम विजेंद्र सिंह ने बताया कि  उपचुनाव में 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे. जिसमें एक प्रत्याशी का नामांकन रिजेक्ट हो गया. वहीं एक प्रत्याशी ने नामांकन वापसी के अंतिम दिन एक प्रत्याशी सांवरमल प्रजापत ने अपना नामांकन वापस लिया है. अब 10 प्रत्याशी उपचुनाव के मैदान में है.

एसडीएम ने बताया कि नाम वापसी के बाद सोमवार दोपहर बाद 3 बजे के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटन किए गए हैं. उसके बाद में उपचुनाव को लेकर निर्वाचन अधिकारियों द्वारा बीएलओ व संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक लेकर उपचुनाव को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

आपको बता दें कांग्रेस, भाजपा व आरएलपी सहित अन्य पार्टियां व निर्दलीय प्रत्याशी अब मैदान में रहे हैं. 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला तहसील क्षेत्र की जनता करेगी.

 नामांकन के अंतिम दिन के बाद अब प्रत्याशियों की तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है. अब प्रत्याशी अपने पक्ष में समर्थन और वोट करने के लिए चुनाव प्रचार में जुटेंगे और अपने पक्ष में मतदान व समर्थन करने की क्षेत्र की जनता से अपील करेंगे. अब देखना यह होगा कि क्षेत्र की जनता किस के सर पर ताज पहनाएगी और किसको अपना समर्थन व मतदान देकर विजय बनाती है. 5 दिसंबर को होने वाले मतदान के बाद 8 दिसंबर को पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी कौन विजेता रहेगा और कौन पराजित होगा.
Reporter: Gopal Kanwar

यह भी पढ़ेंः Shraddha walker murder case : श्रद्धा मर्डर केस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

 

Trending news