Sardarshahar By-election: चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी, कल 8 बजे होगा मतदान
Advertisement

Sardarshahar By-election: चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी, कल 8 बजे होगा मतदान

विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 89 हजार 579 मतदाता 295 मतदान केन्द्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. भाजपा और कांग्रेस के अलावा आरएलपी भी यहां चुनाव प्रचार में जुटी हुई है. सरदारशहर तहसील के विधानसभा क्षेत्र में विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद यहां कल 5 दिसंबर को मतदान होंगे. 

चुनावों को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी.

Sardarshahar By-election: सरदार शहर उप चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है. सोमवार को सुबह 8 बजे से मतदान शुरु होगा. विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 89 हजार 579 मतदाता 295 मतदान केन्द्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. भाजपा और कांग्रेस के अलावा आरएलपी भी यहां चुनाव प्रचार में जुटी हुई है. यहां भाजपा से अशोक पींचा, कांग्रेस से विधायक पुत्र अनिल शर्मा तथा आरएलपी से लालचंद मुंड के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. चुनावों को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है. 

80 प्लस सीनियर सिटीजन के लिए मतदान की एट होम व्यवस्था

अभी उससे पूर्व दिव्यांग मतदाता और 80 प्लस सीनियर सिटीजन के लिए मतदान की एट होम व्यवस्था करवाई गई है. मतदान एट होम के लिए 20 मतदान दलों का गठन किया गया था. 797 कुल मतदाता चिन्हित किए गए थे. अब 5 दिसंबर सोमवार को होने वाले उपचुनाव में 295 मतदान केंद्र हैं. जिनमें 72 बूथ संवेदनशील है. जिनके लिए अतिरिक्त व्यवस्था की गई है. इसके लिए सीआरपीएफ, वीडियोग्राफी माइक्रोऑब्जर्वर आदि की व्यवस्था की गई है.

मतदान को लेकर तैयारियां पूरी 

निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर सिद्धार्थ सिंह ने रविवार दोपहर 1 बजे जानकारी देते हुए बताया कि 5 दिसंबर को होने वाले मतदान को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. मतदान दलों की टीमों को प्रशिक्षण के बाद रवाना किया गया है. सीआरपीएफ और पुलिस की माकूल व्यवस्था मतदान केंद्रों पर की गई है. निर्वाचन अधिकारी ने क्षेत्र की जनता से अपील करते हुए मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो इसको लेकर हर मतदाता मतदान जरूर करें इसकी अपील की है. 

ये भी पढ़ें- सरदार शहर उपचुनाव: कल वोटर चुनेंगे अपने विधायक, त्रिकोणीय मुकाबले में किसका पलड़ा भारी, जानें सबकुछ

त्रिकोणीय मुकाबला 

आपको बता दें एसबीडी राजकीय महाविद्यालय में मतदान दलों को प्रशिक्षण दिया गया. इसके बाद मतदान दलों को मतदान बूथों के लिए रवाना किया गया है. 5 दिसंबर को क्षेत्र में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा. शांतिपूर्ण मतदान हो इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट होकर मतदान बूथों पर पुलिस के जवानों अधिकारियों को नियुक्त किया गया है.

 

 

Trending news