चूरु में सांसद राहुल कस्वां ने कहा है कि अधिकारी सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के कार्य को सुनिश्चित करें
Advertisement

चूरु में सांसद राहुल कस्वां ने कहा है कि अधिकारी सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के कार्य को सुनिश्चित करें

Rajasthan news: चूरु में जिला परिषद सभागार में आयोजित जिला विकास समन्वयक और निगरानी समिति (दिशा ) की बैठक सांसद राहुल कस्वां की अध्यक्षता में संपन्न हुई और कहा जीवन मिशन के कार्यों को लेकर जो पैरामीटर निर्धारित किए गए हैं

चूरु में सांसद राहुल कस्वां ने कहा है कि अधिकारी सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के कार्य को सुनिश्चित करें

Churu news: जिला प्रमुख वंदना आर्य, जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग सहित अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुई बैठक में सांसद कस्वा ने जिले के विकास एवं विभिन्न योजनाओं को लेकर व्यापक विचार-विमर्श कर अधिकारियों को निर्देश दिए गए. सांसद राहुल कस्वां ने कहा है कि अधिकारी सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता सुनिश्चित करें. सरकार की ओर से विभिन्न योजनाओं एवं विकास कार्यों में लगने वाली राशि का सदुपयोग होना चाहिए.

सांसद राहुल कस्वां ने जल जीवन मिशन गतिविधियों एवं पेयजल आपूर्ति पर चर्चा करते हुए कहा कि पेयजल उपलब्धता से जुड़े कार्यों में समयबद्धता सुनिश्चित की जानी चाहिए तथा कार्यों में गुणवत्ता रहनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के कार्यों को लेकर जो पैरामीटर निर्धारित किए गए हैं, उनकी पालना सुनिश्चित की जानी चाहिए.

विद्युत सेवाओं एवं आपूर्ति की समीक्षा करते हुए सांसद ने डिस्कॉम एसई से कहा कि ढाणियों के विद्युतीकरण की योजना का समुचित प्रचार-प्रसार करें और इसके लिए तहसीलवार कैंप आयोजित करें. सांसद ने सानिवि अधीक्षण अभियंता से जिले में प्रस्तावित आरओबी, आरयूबी, रोड निर्माण कार्यों में चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने महानरेगा में स्कूल खेल मैदानों के विकास, प्रार्थना स्थल पर शेड लगाए जाने, स्कूलों में इंटरनेट कनेक्टिविटी, टॉवर्स की जरूरत, मुद्रा लोन, समर्थन मूल्य पर खरीद सहित रेल, डाक, बीएसएनएल, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज व अन्य विभागों से जुड़े विभिन्न मसलों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए.

जिला प्रमुख वंदना आर्य, दिशा सदस्य खेमाराम मेघवाल, कुलदीप पूनिया, राजकुमार सिहाग आदि सदस्यों ने जिले के विभिन्न स्थानों की समस्याओं एवं जरूरतों की ओर ध्यान आकर्षित किया, जिस पर सांसद एवं जिला कलक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

REPORTER- NAVRATAN PRAJAPATI

Trending news