गूगल सर्च में सबसे चर्चित कथावाचक जया किशोरी, सब क्यों पूछ रहे एक ही सवाल?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1241987

गूगल सर्च में सबसे चर्चित कथावाचक जया किशोरी, सब क्यों पूछ रहे एक ही सवाल?

जया किशोरी महज 9 साल की उम्र से भक्ति के मार्ग पर चल पड़ी थी. जया भागवत गीता, नानी बाई रो मायरो, रामयाण आदि की कथाओं के कार्यक्रम करती हैं. वहीं, लोगों इनकी कथाओं और भजन सुनने के अलावा इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने के लिए इच्छुक रहते हैं. 

गूगल सर्च में सबसे चर्चित कथावाचक जया किशोरी, सब क्यों पूछ रहे एक ही सवाल?

Sujangarh: जानी-मानी कथावाचक और भजनगायिका जया किशोरी (Jaya Kishori) केवल देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी फेमस हैं. जया किशोरी  ने अपने आध्यात्मिक सफर की शुरुआत से की थी. आज जया किशोरी एक फेमस कथावाचक, भजनगायिका और मोटिवेशनल स्पीकर हैं. इनका असली नाम जया शर्मा है, लेकिन वह जया किशोरी के नाम से जानी जाती हैं. 

जानकारी के अनुसार, जया किशोरी महज 9 साल की उम्र से भक्ति के मार्ग पर चल पड़ी थी. जया भागवत गीता, नानी बाई रो मायरो, रामयाण आदि की कथाओं के कार्यक्रम करती हैं. वहीं, लोगों इनकी कथाओं और भजन सुनने के अलावा इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने के लिए इच्छुक रहते हैं. इसी के चलते लोग सबसे ज्यादा इंटरनेट पर जया किशोरी की शादी के बारे में सर्च करते रहते हैं कि वो कब शादी कर रही हैं, क्या जया किशोरी की शादी हो चुकी है आदि.

fallback

जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई साल 1995 में राजस्थान के चुरू के सुजानगढ़ में हुआ था. जया किशोरी ने बेहद कम समय में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. इनके भजन सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ती है और सोशल मीडिया पर इनकी एक बड़ी फैन फॉलोइंग है. इसी के साथ यूट्यूब पर जया किशोरी के भजनों और कथाओं की वीडियो पर करोड़ों में व्यूज हैं. जया किशोरी के ईष्ट देव भगवान कृष्ण हैं. 

भक्ति की राह नहीं छोड़ेंगी
जया किशोरी ने 9 साल की उम्र से संस्कृत में लिंगाष्ठ्कम, शिव तांडव स्त्रोतम जैसे कठिन स्त्रोतों को गाना शुरू कर दिया था इसलिए लोग उन्हें साधु-संत की उपाधि देने लगते हैं, लेकिन जया किशोरी अपने आप कोई साध्वी नहीं मानती हैं. वह कहती है कि वे एक आम लड़की हैं और समय आने पर वह शादी भी करेंगी, लेकिन कभी भक्ति की राह नहीं छोड़ेंगी. 

fallback

शादी के लिए एक ही शर्त
जया किशोरी ने एक इंटरव्यू में शादी के सवाल पर कहा था कि मेरी शादी कोलकात्ता में होती है तो सबसे अच्छी बात है, ताकि मैं अपने घर आ जा सकती हूं. बता दें कि फिलहाल जया किशोरी और उनका परिवार कोलकात्ता में रहता है. वहीं, इसी के साथ जया किशोरी ने कहा कि लेकिन अगर मेरी शादी कहीं बाहर होती है तो मेरी शर्त यह है कि जहां भी मेरी शादी हो तो मेरे माता-पिता भी मेरे साथ वहीं शिफ्ट हो जाएं. 

fallback

जया किशोरी का डर
मेरे आस-पास कहीं घर लेकर जहां मैं रहूंगी वे भी वहीं रहें. जया किशोरी अपने माता-पिता से बहुत प्रेम करती हैं और वह उनसे अलग नहीं होना चाहती हैं. वह कहती हैं कि वे बहुत डर जाती है क्योंकि लड़की होने की वजह से उन्हें एक दिन अपना घर छोड़कर शादी करके कहीं और जाना पड़ेगा. इसी के साथ उन्होंने कहा कि वे अपने माता-पिता के बिना अपनी लाइफ सोच भी नहीं सकती हैं इसलिए वह हमेशा अपने परिवार के साथ रहना चाहती हैं. 

यह भी पढे़ंः Aaj Ka Rashifal : आज सनडे को मेष राशिवालें अपने लव पार्टनर को दें स्पेस, तुला की लव लाइफ रहेगी रोमांटिक

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news