सामान्य पर्यवेक्षक डॉ लक्षमिशा.ने मतदान दलों के प्रशिक्षण का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1446046

सामान्य पर्यवेक्षक डॉ लक्षमिशा.ने मतदान दलों के प्रशिक्षण का लिया जायजा

सरदारशहर विधानसभा उप चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक डॉ लक्षमिशा.जी ने गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित राजकीय विधि महाविद्यालय में चल रहे मतदान दलों के प्रशिक्षण का जायजा लिया. सामान्य पर्यवेक्षक काफी देर प्रशिक्षण में रूके और विभिन्न कक्षों में चल रहे मतद

सामान्य पर्यवेक्षक डॉ लक्षमिशा.ने मतदान दलों के प्रशिक्षण का लिया जायजा

चूरू: सरदारशहर विधानसभा उप चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक डॉ लक्षमिशा.जी ने गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित राजकीय विधि महाविद्यालय में चल रहे मतदान दलों के प्रशिक्षण का जायजा लिया.

सामान्य पर्यवेक्षक काफी देर प्रशिक्षण में रूके और विभिन्न कक्षों में चल रहे मतदान अधिकारी द्वितीय तथा मतदान अधिकारी तृतीय के प्रशिक्षण में भाग लिया. विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स ने मतदान अधिकारियों को उनके दायित्वों, कर्तव्यों और चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत करवाया और कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान में मतदान दलों की भूमिका अत्यंत महत्त्वपूर्ण है. सभी मतदान अधिकारी अपनी भूमिका एवं दायित्वों को समझते हुए गंभीरता से प्रशिक्षण लें और सफलतापूर्वक मतदान संपन्न करवाएं.

यह भी पढ़ें: मंडी में 300 रुपये की मजदूरी करने वाले मोहसिन के मुरीद हुए महानायक, KBC में बताया संघर्ष की कहानी

अधिकारियों को दिए गए जरूरी निर्देश

प्रशिक्षण प्रभारी सीईओ पीआर मीना ने कहा कि ज्यादातर कार्मिक चुनाव कार्य के अनुभवी हैं और अनेक चुनाव संपन्न करवा चुके हैं, लेकिन फिर भी प्रशिक्षण को गंभीरता से लें और यह देखें कि कोई चीज छूटे नहीं. मतदान प्रक्रिया एकदम स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी होने के साथ-साथ त्रुटिरहित ढंग से संपन्न हो, यह आपका दायित्व है. मतदान प्रक्रिया के दौरान मतदान दलों की निष्पक्षता रहनी भी चाहिए और दिखनी भी चाहिए.  राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर डॉ जेबी खान ने कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिए. जिन कार्मिकों द्वारा पूर्व में बूस्टर डोज नहीं लिया गया था, उन्हें प्रशिक्षण के दौरान टीकाकृत किया गया. इस दौरान सोमेश शर्मा, अनिल कुमार सैनी सहित मास्टर ट्रेनर, संबंधित अधिकारी एवं मतदान कार्मिक मौजूद रहे.

चुनाव की तैयारी को लेकर लिया गया फीडबैक

सामान्य पर्यवेक्षक ने गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) सिद्धार्थ सिहाग के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए अब तक की गतिविधियों पर चर्चा की और फीडबैक लिया. उन्होंने गुरुवार को सरदारशहर में महिला प्रबंधित मतदान बूथ का भी निरीक्षण किया. इस बूथ पर पीठासीन अधिकारी सहित सभी मतदान अधिकारी भी महिला कार्मिक होंगी.

Trending news