नगरपरिषद सभापति पायल सैनी के प्रयास ला रहे रंग,चूरू में भी दिखने लगा हेरिटेज का लुक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2050194

नगरपरिषद सभापति पायल सैनी के प्रयास ला रहे रंग,चूरू में भी दिखने लगा हेरिटेज का लुक

Churu news: चूरु में नगरपरिषद सभापति पायल सैनी के प्रयास रंग ला रहे है, चूरु शहर की काया कल्प के प्रयास के अनुसार वह दिन अब दूर नही जब चूरू भी जयपुर की तर्ज पर हेरिटेज लुक में नजर आयेगा.

Payal Saini

Churu news: चूरु में नगरपरिषद सभापति पायल सैनी के प्रयास रंग ला रहे है, चूरु शहर की काया कल्प के प्रयास के अनुसार वह दिन अब दूर नही जब चूरू भी जयपुर की तर्ज पर हेरिटेज लुक में नजर आयेगा. नगरपरिषद सभापति पायल सैनी की पहल पर किये जा रहे शहर सौन्दर्यकरण के कार्य जो कि आचार संहिता के चलते रूक गये थे, अब उन्होने फिर से रफतार पकड़ ली है. उल्लेखनीय है कि चूरू नगरपरिषद द्वारा शहर के प्रमुख मुख्य सड़क मार्गों पर करीब 40 लाख रूपये की लागत से डिवाईडरों एवं 80 लाख रूपये की लागत से हेरिटेज पोल लगाये जाने का कार्य किया जा रहा है.

गुणवत्तापूर्वक कार्य के दिए निर्देश 
 नगरपरिषद सभापति पायल सैनी ने सोमवार को डिवाईडर एवं पोल के चल रहे कार्यों का निरीक्षण करते हुए संबंधित ठेकेदारों को गुणवत्तापूर्वक कार्य करने के निर्देष देते हुए उक्त सौन्दर्यकरण के कार्य को समय सीमा में ही पूर्ण करने की हिदायत भी दी. उन्होने बताया कि चूरू नगरपरिषद के मुख्य द्वार से लेकर पुलिस लाईन के सामने तक की सड़क के बीच डिवाईडर बनाये जाकर उनपर हेरिटेज लुक के पोल एवं लाईटें लगायी जायेगी. जिन पर 120 वाट के बल्बों से रोषनी होगी. इसी प्रकार कलेक्ट्रेट सर्किल से रेलवे स्टेषन एवं रेलवे स्टेषन से लोहिया काॅलेज के आगे तक भी डिवाईडर एवं हेरिटेज लुक के पोल एवं लाईटों का कार्य किया जा रहा है. 
 
चूरू को हरा-भरा बनाने का उदेष्य 

डिवाईडरों पर बीच-बीच में वृताकार के गमले बनाये गये है जिन पर चूरू को हरा-भरा बनाये जाने के उदेष्य को लेकर उनमें विभिन्न तरह के फूलों के पौधें लगाये जायेंगे. उन्होने कहा कि उनका यह प्रयास है कि बाहर से आने वाले सैलानियों को चूरू में प्रवेष करते ही ऐसा लगना चाहिए कि उन्होने किसी हरेटेज सिटी में प्रवेष किया है. उन्होने बताया कि जितने पोल लग चुके है उन पर आगामी तीन दिनों में लाईट की व्यवस्था शुरू कर दी जावेगी.

यह रहे मौजूद
 सभापति पायल सैनी ने बताया कि कलेक्ट्रेट सर्किल से जयपुर पुलिया तक भी डिवाईडर एवं विधुत पोल तथा लाईटें लगाये जाने प्रस्तावित थे लेकिन यहां रेलवे का ऑवर-ब्रीज बनने के कारण करीब 32 लाख की लागत से होने वाला कार्य एक बार रोक दिया गया है. इस अवसर पर पार्षद बाबु मंत्री, रामेष्वर लायक, चन्द्र प्रकाष सैनी सहायक अभियंता रवि रागवानी, कनिष्ठ अभियंता कैलाष, सुषील, विधुत निरीक्षक राकेष आदि मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:पूर्व विधायक निर्मला सहरिया के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, कहा- कांग्रेसजनों के खिलाफ रचा गया है षडयंत्र

Trending news