शिक्षकों की मांग को लेकर विद्यालय में जड़ा ताला, विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1258774

शिक्षकों की मांग को लेकर विद्यालय में जड़ा ताला, विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

ग्रामीणों ने कहा कि स्कूल में अध्यापकों की कमी के बारे में कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी गई थी, लेकिन किसी ने कोई सुध नहीं ली. 

शिक्षकों की मांग को लेकर विद्यालय में जड़ा ताला

Sujangarh: चूरू के बीदासर में विद्यार्थियों ने विद्यालय के ताला देकर विरोध प्रदर्शन किया. जानकारी के अनुसार ढाणी रामदेवरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में लंबे समय से अध्यापक नहीं होने के चलते विद्यार्थियों ने आज स्कूल की गेट के ताला जड़ दिया. विद्यार्थियों ने कहा कि स्कूल में लंबे समय से अध्यापक नहीं होने के कारण हमारी शिक्षा प्रभावित हो रही है. 

यह भी पढ़ें- देश विदेश से छापर पहुंचे तेरापंथी, 24 साल की नेकता पारिख सांसारिक जगत छोड़ लेंगी दीक्षा

ग्रामीणों ने कहा कि स्कूल में अध्यापकों की कमी के बारे में कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी गई थी, लेकिन किसी ने कोई सुध नहीं ली. विद्यालय में मास्टर की कमी के कारण बच्चों की शिक्षा प्रभावित होने के साथ-साथ उनका भविष्य भी संकट में पड़ रहा है, जिसके कारण आज विद्यार्थियों ने मजबूर होकर स्कूल के ताला लगा कर विरोध प्रदर्शन किया. 

वहीं बच्चों के साथ ग्रामीण भी विद्यालय के आगे धरने पर बैठ गए और शिक्षक लगाने की मांग करने लगे. इस दौरान स्कूल के ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन करने की सूचना मिलने पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सिंहराज सिंघल मौके पर पहुंचे और विद्यार्थियों से समझाईश करने लगें, लेकिन ग्रामीण और विद्यार्थी शिक्षक लगाने की मांग पर अड़े रहें. मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने मामले को आगे बढ़ते देख मौके पर ही आदेश जारी कर 3 शिक्षकों को विद्यालय में लगाया, जिसके बाद बच्चों और ग्रामीणों ने विद्यालय का ताला खोला.

Reporter: Gopal Kanwar

Trending news