Churu : दलित दूल्हे को घोड़ी पर चढ़ कर बिंदोरी निकालना पड़ा भारी, राजपूत समाज के लोगों ने नीचे उतार कर मारा
Advertisement

Churu : दलित दूल्हे को घोड़ी पर चढ़ कर बिंदोरी निकालना पड़ा भारी, राजपूत समाज के लोगों ने नीचे उतार कर मारा

Sardarshahar Churu : रामसरा पड़िहारन में आधा दर्जन से ज्यादा दबंगों ने दलित समाज के दूल्हे को घोड़ी से उतारकर परिजनों के साथ की मारपीट, दुल्हे के पिता ने आठ नामजद सहित अन्य के खिलाफ करवाया मामला दर्ज. 

 

Churu : दलित दूल्हे को घोड़ी पर चढ़ कर बिंदोरी निकालना पड़ा भारी, राजपूत समाज के लोगों ने नीचे उतार कर मारा

Sardarshahar Churu : सरदारशहर तहसील की ग्राम पंचायत कल्याणपुरा के गांव रामसरा पड़िहारन में शुक्रवार देर रात एक दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारने व उसके परिजनों के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करवाया और पूरे मामले की जानकारी ली, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने पीड़ित दलित परिवार के घर के आगे पुलिस जाब्ता भी तैनात किया. दूल्हे रूघुवीर नायक ने शनिवार दोपहर जानकारी देते हुए बताया कि मेरी शादी 25 फरवरी को बीकानेर जिले के आड़सर में होनी है.

इससे पहले शुक्रवार रात्री को डीजे बजाकर व घोड़ी पर बैठकर बंदौरी निकाल रहे थे उस दौरान गांव के राजपूत समाज के लोगों ने कहा कि नायक समाज के लोग इस गांव में घोड़ी पर नहीं बैठ सकते व डीजे नहीं बजा सकते, इसे बंद करो, इसके बाद अचानक मेरे को घोड़ी से नीचे पटक दिया और मेरे परिवार व मेरे दोस्तों सहित रिश्तेदारों के साथ भी जमकर मारपीट करने लग गए. उसके बाद मौके पर ही पुलिस को सूचना देने के बाद रात्री को मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की जानकारी ली, इस मामले को देखते हुए दुल्हे के पिता खेताराम नायक ने पुलिस थाने में घोड़ी से उतारने व मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

डीएसपी नरेंद्र शर्मा ने शनिवार दोपहर जानकारी देते हुए बताया कि रामसरा पड़िहारन निवासी खेताराम पुत्र धींसाराम नायक ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है कि मेरे पुत्र रघुवीर की बिंदोरी में गांव के ही राजपूत समाज के लोगों ने दूल्हे व अन्य रिश्तेदार के साथ जातिसूचक गालियां निकाल कर कहा कि तुम्हारी औकात कैसे हो गई घोड़ी पर बैठने की, जब तक हम राजपूत समाज के लोग खड़े हैं तब तक आप घोड़ी पर नहीं बैठ सकते ओर दूल्हे को घोड़ी से नीचे गिरा दिया और मारपीट की, मारपीट के दौरान आधा दर्जन लोगों को चोटें भी आई है. दूल्हे को घोड़ी से उतारने और दलित समाज के लोगों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है.

रिपोर्ट में बताया आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है. कि दलित समाज के लोगों को आज भी कुएं से पानी नहीं भरने दिया जाता है, मामले में बताया गया कि अगर आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो प्रदेश स्तर पर आंदोलन किया जाएगा. डीएसपी नरेंद्र शर्मा ने बताया कि दोनो पक्षों के बयान लिए जा रहे है दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाही की जायेगी. गांव में शनिवार दोपहर तक पुलिस तैनात है. मामले की गंभीरता को देखते हुए चूरू पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीणा भी सरदारशहर पहुंचे है.

Trending news