चूरूः हफ्तेभर होटल में बनाया बंधक करता रहा मनमर्जी, धर्म परिवर्तन का बनाता था दबाव, इंकार करने पर छोड़ गया जयपुर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1717715

चूरूः हफ्तेभर होटल में बनाया बंधक करता रहा मनमर्जी, धर्म परिवर्तन का बनाता था दबाव, इंकार करने पर छोड़ गया जयपुर

Churu News: तारानगर तहसील के एक गांव कि 22 साल की युवती से एक युवक ने  शादी का झांसा देकर  उसे जबरन धर्म परिवर्तन की कोशिश करता रहा. नहीं मानने पर युवती को जयपुर छोड़ कर किनारा कर लिया. 

चूरूः हफ्तेभर होटल में बनाया बंधक करता रहा मनमर्जी, धर्म परिवर्तन का बनाता था दबाव, इंकार करने पर छोड़ गया जयपुर

Churu News: चूरू जिले में जबरन धर्म परिवर्तन के नाम पर रेप करने का मामला सामने आया है. जिले में तारानगर तहसील के एक गांव कि 22 साल की युवती से एक युवक ने  शादी का झांसा देकर  उसके साथ बलात्कार करता रहा. साथ ही जबरन   धर्म परिवर्तन  करवाने की कोशिश करता रहा. युवती के नहीं  करने पर आरोपी यूवक ने उसके साथ  रेप करने साथ मारपीट कर लाखों रू और उसके डॉक्यूमेंट छीन लिए.  और  आरोपी ने युवती को जयपुर में छोड़ दिया. पीड़िता ने अपने साथ हुई घटना को लेकर वह तारानगर पुलिस थाना पहुंची जहां पुलिस ने उसे बिना कार्रवाई के ही निकाल दिया.जिसके बाद हारी थकी पीड़िता चुरू के महिला थाना पहुंची जहां  पुलिस  से अलग थाना क्षेत्र का हवाला देकर उसे वहां से निकाल दिया. जिसके बाद वह चूरु एसपी ऑफिस पहुंची. एसपी के दखल के बाद तारानगर पुलिस ने मामला दर्ज़ किया हैं.

यह भी पढ़ेंः शाहपुरा में ससुरालवाले बहू से रोज करते थे ये गंदी डिमांड, नहीं पूरी होने पर कर दी हत्या!

क्या है मामला
 मामल दर्ज़ होने के बाद तारानगर एसएचओ गोविंद विश्नोई से मामले पर पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. मामले की जांच अब चूरू डीएसपी राजेन्द्र बुरड़क को सौपी गई है. 21 वर्षीय युवती ने रिपोर्ट में  बताया हैं कि 20 मई 2023 को उसके तारानगर का निसार उसे शांदी का झांसा देकर जयपुर लेकर गया. जहां करीब एक सप्ताह उसको होटल में बंधक बनाकर रखा और उसके साथ रेप किया. युवती ने जब निसार को शादी के लिए कहा तो उसने कहा कि पहले तुम्हारा!(युवती का)धर्म बदलूंगा.उसके बाद ही शादी करूंगा. जिस पर युवती घबरा गयी और उसने अपना धर्म परिवर्तन करने से मना कर दिया. तभी युवक निसार ने युवती को जाति सूचक गालियां दी.

 आरोपी युवक ने युवती के करीब दो लाख रूपये, आधार कार्ड, पेन कार्ड व मोबाइल रख लिये. वहीं युवती को मारपीट कर जयपुर बस स्टैंड पर छोड़कर चला गया. इस पर युवती रोनी लगी तभी वहां खड़े पुलिसकर्मी ने रोने का कारण पूछा. युवती ने अपनी आपबीती पुलिसकर्मी को बतायी तो उसने तो  पुलिस ने उसे तारानगर पुलिस थाने भिजवा दिया. 

तारानगर थाना से युवती की बहन उसे अपने साथ गांव ले गयी.  वहीं एसपी के निर्देश पर तारानगर पुलिस ने  युवती की रिपोर्ट पर युवक निसार के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर लिया है.  मामला दर्ज होने के  बाद तारानगर एसएचओ गोविंद राम विश्नोई को इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. इधर, चूरु डीएसपी राजेंद्र ने बताया कि चूरु के डीबी अस्पताल में पीड़िता के मेडिकल करवाया जा रहा हैं.

यह भी पढ़ेंः बारां में पत्नी ने प्रेमी को बुलाया घर, फिर कर दी अपने पति की हत्या

Trending news