सरदारशहर में शिक्षा के लिए ग्रामीणों ने SDM ऑफिस पर बजाया ढोल, रिक्त पदों को भरने की दी चेतावनी
Advertisement

सरदारशहर में शिक्षा के लिए ग्रामीणों ने SDM ऑफिस पर बजाया ढोल, रिक्त पदों को भरने की दी चेतावनी

Churu news: सरदारशहर उपखंड कार्यालय में शुक्रवार को राजास गांव के ग्रामीणों ने रूपचंद सारण के नैतृत्व में गांव राजास के राजकीय उच्च माध्यमिक विघालय में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग  की है. इसके लिए ग्रामीणों ने एसडीएम ऑफिस तक ढोल बजाकर प्रदर्शन किया है. 

सरदारशहर में शिक्षा के लिए ग्रामीणों ने SDM ऑफिस पर बजाया ढोल, रिक्त पदों  को भरने की दी चेतावनी

Churu news: सरदारशहर उपखंड कार्यालय में शुक्रवार को राजास गांव के ग्रामीणों ने रूपचंद सारण के नैतृत्व में गांव राजास के राजकीय उच्च माध्यमिक विघालय में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर ढोल बजाकर एसडीएम कार्यालय में विरोध प्रदर्शन.

यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

 ग्रामीण रूपचंद सारण ने बताया कि गांव में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल में 285 विघार्थियों को पढाने वाले पर्याप्त शिक्षक नहीं है. जबकि शिक्षा विभाग सहित जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई. गुरुवार को गांव की स्कूल के तालाबंदी करके प्रशासन को चेताया था और शुक्रवार को ढोल बचाकर शिक्षा अधिकारी व स्थानीय अधिकारियों को बताया है कि रिक्त पदों को भरना होगा अन्यथा तेज आंदोलन करते हुए मेगा-हाईवे पर जाम लगाया जायेगा.

 ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय रहते हुए रिक्त पदों को नहीं भरा गया तो विधानसभा के आगे ढोल बचाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को जगाने का प्रयास करेगे. संगठन के सदस्यों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा. 

ज्ञापन में उल्लेख किया कि इस स्कूल में प्रधानाचार्य सहित 21 पद स्वीकृत होने चाहिए, लेकिन यहां पर मात्र प्रधानाचार्य सहित 10 शिक्षक ही कार्यरत है. ऐसे में यहा पर पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य अंधकार में है. इस मौके पर देवीलाल भादू, मोहरसिंह नाई, प्रभुराम भादू, बनवारीलाल शर्मा, काशीराम मेघवाल, माडूराम नायक, रामनिवास भादू, लिखमाराम भादू, रामनिवास, अशोक, दीपक, सुरेश सारण, सुभाष नाई, हंसराज नायक, राजेश भादू, देवीलाल डूडी, सुभाष कुमार आदि ने ढोल बचाकर विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ेंः  जयपुर - पुष्य नक्षत्र में हुआ मोती डूंगरी के गणेश जी का पंचामृत अभिषेक, स्नान के बाद फूल बंगले में किया विराजमान

Trending news