Churu News: 59 किसानों की 350 बिगा गोचर जमीन से अवैध कब्जा हटाने में लगी तीन थानों की पुलिस, फसले कुर्क
Advertisement

Churu News: 59 किसानों की 350 बिगा गोचर जमीन से अवैध कब्जा हटाने में लगी तीन थानों की पुलिस, फसले कुर्क

Churu News: सरदारशहर उपखंड क्षेत्र के गांव लूणासर की 350 बिगा गोचर जमीन में से 200 बिगा अवैध अतिक्रमण की शिकायत  का जोधपुर उच्च न्यायालय  ने रविवार को संज्ञान लिया. अतिक्रमण को हटाने के लिए तीन पुलिस थानों का जाप्ता लेकर मौके पर पहुंचे.

Churu News: 59 किसानों की 350 बिगा गोचर जमीन से अवैध कब्जा हटाने में लगी तीन थानों की पुलिस, फसले कुर्क

Churu News: सरदारशहर उपखंड क्षेत्र के गांव लूणासर की 350 बिगा गोचर जमीन में से 200 बिगा अवैध अतिक्रमण की शिकायत  का जोधपुर उच्च न्यायालय  ने रविवार को संज्ञान लिया. न्यायालय ने अतिक्रमण को हटाने के निर्देश पर रविवार को एसडीएम हरिसिंह शेखावत और भानीपुरा तहसीलदार दर्शना ईदलिया के नेतृत्व में लूणासर पहुंचे. वह गोचर जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए तीन पुलिस थानों का जाप्ता लेकर मौके पर पहुंचे. इस दौरान कच्चे अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से हटाया गया.

 भानीपुर तहसीलदार दर्शना इदलिया ने बताया कि इस गांव के 59 किसानों ने 200 बिगा़ जमीन पर अलग अलग फसल मूंगफली, ग्वार, कपास, मोठ, मूंग, बाजरा आदि की फसल की बुआई की गई हैं. जिसको हमने हाई कोर्ट के आदेशों से कुर्क कर दी है. अभी इस फसल की कोई भी बोली लगा सकता है. ओपन बोली लगाने के लिएृ  गिरदावर और पटवारी को नियुक्त किया गया है जो भी किसान ज्यादा बोली लगाकर फसल को छूड़ा सकता है. 

वर्तमान में अतिक्रमण हटाने के लिए भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है ताकि प्रशासन को ग्रामीणों का भारी विरोध का सामना नहीं करना पड़े. इसी के चलते प्रशासन ने पुलिस का जाप्ता बड़ी संख्या में तैनात किया है.

आठ पक्के मकानों को 1 महीने का दिया समय, उसके बाद चलेगी जेसीबी
इस गोचर जमीन के अंदर गांव के रामलाल, ताराचंद, साबिर खान, श्यामलाल, आसींद खान, रामनारायण, रामलाल, सीताराम आदि के द्वारा पक्के आठ निर्माण किए हुए हैं जिसको प्रशासन तोड़ने के लिए पहुंचा तो उन्होंने एसडीएम एवं तहसीलदार को प्रार्थना पत्र देते हुए एक महीने का समय मांगा है. इस दौरान प्रशासन ने कहा कि साफ शब्दों में रहते हुए कहा कि अगर एक महीने के अंदर अंदर पक्के निर्माणों को खाली नहीं किया गया तो आपके मकानो पर जेसीबी चलेगी.

यह रहे मौजूद
इस मौके पर एसडीएम हरिसिंह शेखावत, तहसीलदार दर्शना इंद्रलिया, नायब तहसीलदार अजय अरोड़ा, भानीपुर थाना अधिकारी गौरव खिड़िया सहित बड़ी संख्या में 47 पुलिस जवानों का जाप्ता तैनात रहा.

ये भी पढ़ें-

क्या भूकंप चांद पर भी आता है, ये है NASA का जवाब

Viral Snake Video: चारों तरफ से कस के लपेटा और सांप ने दूसरे सांप को निगला, देखिए वीडियो

 

Trending news