Churu News: बसों की संख्या में कमी अभ्यर्थियों के लिए बनी परेशानियों का सबब, एक बस में 200 से अधिक परीक्षार्थी बैठने को मजबूर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2449328

Churu News: बसों की संख्या में कमी अभ्यर्थियों के लिए बनी परेशानियों का सबब, एक बस में 200 से अधिक परीक्षार्थी बैठने को मजबूर

Churu News: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 27 व 28 सितंबर को होने वाले सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम को लेकर परीक्षार्थियों में भारी उत्साह नजर आ रहा है. सरदार शहर के अधिकांश परीक्षार्थियों का सेंटर हनुमानगढ़ और गंगानगर में आया है.

Churu News: बसों की संख्या में कमी अभ्यर्थियों के लिए बनी परेशानियों का सबब, एक बस में 200 से अधिक परीक्षार्थी बैठने को मजबूर

Churu News: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 27 व 28 सितंबर को होने वाले सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम को लेकर परीक्षार्थियों में भारी उत्साह नजर आ रहा है. सरदार शहर के अधिकांश परीक्षार्थियों का सेंटर हनुमानगढ़ और गंगानगर में आया है. ऐसे में एग्जाम सेंटर तक पहुंचने में परीक्षार्थियों को विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रोडवेज की बसों की संख्या कम होने के चलते परीक्षार्थियों को अपने गंतव्य स्थान तक जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

अभ्यर्थियों को नहीं मिल रही हैं बसें
रोडवेज की बसें कम होने के चलते अभ्यर्थियों को बसें नहीं मिल रही हैं और जो बसें मिल रही हैं, उनमें भारी भीड़ होने के चलते अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं. हालत यह रही कि ऑनलाइन टिकट बुकिंग के बावजूद भी यात्रियों को बस में सीट नहीं मिली. गुरुवार सुबह से ही रोडवेज प्रशासन की ओर से बसों में तीन गुना तक सवारियां भरी जा रही हैं, जिसके चलते अभ्यर्थियों की जान जोखिम में डालकर यात्रा करवाई जा रही है. अभ्यर्थी लगातार रोडवेज डिपो और बस स्टैंड के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें संतोषजनक जवाब देने वाला कोई नहीं है. ऐसे में परीक्षार्थियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. 

परीक्षा केंद्रों के रूटों पर कम हैं रोडवेज बसें 
परीक्षार्थियों का कहना है कि हमारे परीक्षा केंद्र गंगानगर और हनुमानगढ़ आए हैं. इन रूटों पर रोडवेज की बस कम है. हम प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि एक्स्ट्रा बसें लगाई जाए, लेकिन प्रशासन हमारी सुनने को तैयार नहीं है. गुरुवार 11:00 बजे तक एक बार रोडवेज बस स्टैंड पर भीड़ कम हुई है लेकिन 28 सितंबर को सुबह 9 बजे पेपर है, जिसके चलते गुरुवार शाम को वापस रोडवेज बस स्टैंड पर भारी भीड़ देखने को मिलेगी. रोडवेज प्रशासन को पर्याप्त मात्रा में बसें उपलब्ध कराकर अभ्यर्थियों को राहत प्रदान करनी चाहिए.

परीक्षा केंद्र पर 2 घंटे पहले पहुंचना होगा जरूरी 
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 27 व 28 सितंबर को होने वाले सीईटी पेपर में परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर 2 घंटे पहले पहुंचना होगा. परीक्षा से ठीक 1 घंटे पहले एंट्री गेट बंद कर दिए जाएंगे, जो अभ्यर्थी 5 मिनट भी लेट होते हैं, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी. परीक्षार्थियों के लिए ये जरूरी दिशा-निर्देश बोर्ड ने जारी किए हैं.

ये भी पढ़ेंः अजमेर से महज 14 किमी दूर स्थित है ये खूबसूरत जगह, टूरिस्टों की है पहली पसंद

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news