Churu News: सरदारशहर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ऊंटों से भरे कंटेनर को जब्त कर 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Churu News: सरदारशहर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ऊंटों से भरे कंटेनर को जब्त कर 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Sardarshahar News: चूरू जिले की सरदारशहर पुलिस ने घडसीसर के पास से ऊंटों से भरे एक कंटेनर को जब्त किया है. साथ ही ऊंटों को बूचड़खाने ले जा रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

Churu News: सरदारशहर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ऊंटों से भरे कंटेनर को जब्त कर 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Churu News: सरदारशहर पुलिस ने ऊंटों की तस्करी करने वाले आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने घडसीसर के पास से 16 ऊंटों को कंटेनर में भरकर बूचड़खाने ले जा रहे तीन युवकों को किया गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस थाने के एएसआई रामनिवास मीणा, कांस्टेबल शिवकुमार, अनिल कुमार और संतोष ने ऊंटों की तस्करी रोकने और आरोपियों को पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 

घडसीसर बस स्टैंड के पास पुलिस ने की नाकाबंदी 
थानाधिकारी मदन लाल बिश्नोई ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गस्त के दौरान सूचना मिली कि लूणकरणसर की तरफ से सरदारशहर की तरफ एक बंद कंटेनर आ रहा है, जिसमें ऊंट भरे हुए हैं, जिनका वध करने के लिए बूचड़खाने ले जाया जा रहे है. उन्होंने बताया कि सूचना के बाद घडसीसर बस स्टैंड पर पहुंचकर नाकाबंदी शुरू की, तो लूणकरणसर की तरफ से एक हरियाणा नंबर का बंद कंटेनर आता हुआ दिखाई दिया, जिसको इशारा कर रुकवाया गया. कंटेनर की तलाशी ली गई, तो कंटेनर में 16 ऊंट ठूंस ठूंस कर भरे हुए थे. ऊंटों के पैर और मुंह राशियों से बंधे हुए थे और सभी ऊंट दर्द से कराह रहे थे. 

वध करने के लिए बूचड़खाने में ले जा रहे थे
थानाधिकारी ने बताया कि कंटेनर में तीन लोग सवार थे. जब उनसे ऊंटों को भरकर ले जाने के लाइसेंस और परमिट के बारे में पूछा, तो उनके पास कोई परमिट नहीं मिला. उन्होंने बताया कि वह इन ऊंटों को खरीद कर निर्यात करते हैं. वह ऊंटों को यूपी और हरियाणा में वध करने के लिए बूचड़खानों में ले जा रहे थे. इसके बाद पुलिस ने सभी ऊंटों को घडसीसर गांव की गौशाला में छुड़वाया और कंटेनर को जब्त कर हरियाणा निवासी अबरार पुत्र लियाकत उम्र 29 साल, सलीम पुत्र नूर मोहम्मद उम्र 40 साल और बीकानेर जिले के लूणकरणसर निवासी अकरम पुत्र रफीक उम्र 19 साल को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें- सड़क हादसे बेटी की हुई मौत, तो थार की 100 से अधिक बेटियों का सवार रहे हैं भविष्य

Trending news