Churu News: राजलदेसर में अवैध निर्माण पर पालिका की चुप्पी,शिकायत के बाद भी एक्शन नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1786719

Churu News: राजलदेसर में अवैध निर्माण पर पालिका की चुप्पी,शिकायत के बाद भी एक्शन नहीं

Churu News: चूरू के राजलदेसर कस्बे में लंबे समय से अवैध निर्माण की शिकायतों के बाबजूद भी आज तक कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं होना आश्चर्यजनक है.यहां पर बरसों से अवैध निर्माणों की शिकायतें होती आई हैं पर पालिका ने आजतक कोई कार्रवाई नहीं की. 

 

Churu News: राजलदेसर में अवैध निर्माण पर पालिका की चुप्पी,शिकायत के बाद भी एक्शन नहीं

Churu News: चूरू के राजलदेसर में अवैध निर्माण पर पालिका की चुपी. इसमे पालिका की मिलीभगत के आरोप भी लगातार लग रहे हैं,पालिका की मिलीभगत व उदासीनता के कारण यहां पर सरकार को लाखों की राजस्व की हानी हो रही है.राजलदेसर में व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स तक बिना स्वीकृति बन रहे हैं,जिन पर कोई रोक टोक नही है.

लंबे समय से अवैध कॉम्प्लेक्स निर्माण को लेकर करीबन 5 सालों से कस्बे वासियों द्वारा की जा रही शिकायतो पर संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने रतनगढ एसडीएम को मामलो की जांच के आदेश देकर मौका मुआयना के निर्देश दिए,

इसी आदेश की पालना के तहत रतनगढ़ उपखंड अधिकारी अभिलाषा सिंह ने राजलदेसर नगर पालिका भवन में पहुंचकर शिकायत करता एवं कस्बे के पार्षद गणों की शिकायत को देखते हुए पूरी जानकारी हासिल की.

 इस अवसर पर राजलदेसर नगर पालिका के पूर्व पार्षद गोपाल मारु ने कस्बे में पर्टिकुलर किसी एक आदमी पर अवैध निर्माण कार्य की शिकायत की जांच ना करके सामूहिक जांच करने की बात कही. इस अवसर पर पार्षदों द्वारा कस्बे में पुखराज देवी के नाम से अवैध कॉन्प्लेक्स निर्माण को लेकर लंबे समय से शिकायत की जा रही थी,जिसकी पूरी जानकारी उपखंड अधिकारी ने ली.

 साथ ही कांग्रेस के पूर्व पालिका अध्यक्ष हंसराज पारीक ने राजलदेसर नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी को राजनेताओं का दबाव होने के कारण दो कांपलेक्स पर कार्यवाही नहींहो रही है, जिसको लेकर कार्रवाई अधिशासी अधिकारी असलम खान एवं पूर्व पालिका अध्यक्ष के बीच नोकझोंक हुई.अधिशासी अधिकारी ने कहा झूठे आरोप लगाना गलत है. 

पार्षद प्रतिनिधि विनोद सैनी ने राजलदेसर में अनेकों जगह हो रहे अवैध निर्माण कार्य को रोकने की मांग की. उपखंड अधिकारी की अवैध कांपलेक्स निर्माण को लेकर जैसे ही कस्बे वासियों को सूचना मिली कस्बे के दोनों राजनीतिक दलों के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे एवं कस्बे में बिना भेदभाव के कार्य करने की बात कही,साथ ही उपखंड अधिकारी अभिलाषा सिंह, कार्रवाईअधिशासी अधिकारी असलम खान ने पुखराज देवी कुंडलिया का बनने वाला कॉन्प्लेक्स एवं आसपास बनने वाले कॉन्प्लेक्स की पूरी जानकारी ली.मौके पर ही नापतोल किया गया.

 उपखंड अधिकारी ने बताया कि लंबे समय से कस्बे में अवैध निर्माण कार्यों को लेकर जिला कलेक्टर महोदय को शिकायतें मिली थी,उनकी आदेश की पालना के तहत आज मैंने राजलदेसर में निर्माणाधीन कांपलेक्स का निरीक्षण किया पूरी पत्रावली साथ में ली साथ ही उन्होंने कहा इसकी पूरी जांच करके जो भी नियमों से गलत कार्य हो रहा है उन पर कार्रवाई की जाएगी.

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसडीएम ने मौका निरीक्षण तो किया लेकिन अब इसमें कार्रवाई कितनी प्रभावी होती है वो देखना है। वही कुछ पार्षद व लोगो का कहना है कि अधिकारी यहां आते हैं और खानापूर्ति कर चले जाते हैं, इन पर बड़े नेताओं का दबाव होने के कारण आज तक प्रभावी कार्रवाई नही हुई है.

इस अवसर पर चेयरमैन प्रतिनिधि नानू राम मेघवाल कांग्रेस नगर अध्यक्षपार्षद जब्बार खोकर, नवाब , भाजपा पार्षद धनपत शर्मा, कुलदीप स्वामी, राजेश गर्ग, एडवोकेट रोहित मारू, हनुमान मल कुंडलिया, देवेंद्र बरडिया ,नगराज सहित अनेकों कस्बे के व्यक्ति उपस्थित थे.

रिपोर्टर:-नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- धुआंधार होगा इन 4 राशियों के लिए जुलाई का अंतिम सप्ताह, जो चाहो मिलेगा

 

 

Trending news