Churu News: हद है! बिना काम के ही सेटिंग से कर दिया लाखों का भुगतान, जांच की उठी आंच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1817323

Churu News: हद है! बिना काम के ही सेटिंग से कर दिया लाखों का भुगतान, जांच की उठी आंच

Churu News: चूरू के सादुलपुर तहसील के लीलावठी ग्राम पंचायत में विकास कार्य किए बिना ही तीन लाख से अधिक की राशि का भुगतान कर गबन करने का आरोप है, मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को लिखित शिकायत कर मामले की निष्पक्ष जांच करने तथा कार्रवाई करने की मांग की है. 

 

Churu News: हद है! बिना काम के ही सेटिंग से कर दिया लाखों का भुगतान, जांच की उठी आंच

Churu News: चूरू के सादुलपुर तहसील के लीलावठी ग्राम पंचायत में विकास कार्य किए बिना ही लगभग तीन लाख की अधिक की राशि का भुगतान कर गबन करने का मामला सामने आया है, इस संबंध में ग्राम पंचायत के दो वार्ड पंचों ने सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को लिखित शिकायत कर मामले की निष्पक्ष जांच करने तथा कार्रवाई करने की मांग की है. 

ग्राम पंचायत लीलावठी के वार्ड पंच ख्यालीराम, प्रहलाद सिंह खारिया ने लिखित शिकायत में बताया कि ग्राम पंचायत लीलावठी में महा नरेगा योजना अंतर्गत स्वीकृत हुए विकास कार्य को प्रारंभ किए बिना ही सरपंच,ग्राम विकास अधिकारी,व अन्य संबंधित अधिकारियों से मिलीभगत कर सरकारी राशि का भुगतान कर गबन किया है, जिन व्यक्तियों के व्यक्तिगत कार्यों का भुगतान खेती का समतलीकरण दिखाया गया है.

 उन खेतों में अनाज खड़ा है, इसके अलावा पुराने कुंड जो पूर्व में सरकार द्वारा बनाए गए थे. उनकी छत उतार कर दूसरी छत लगाकर तैयार किए गए हैं. वार्ड पंचों ने बताया कि लाभार्थियों से मिलकर हेराफेरी की गई है,

लिखित शिकायत में सूचना अधिकार के तहत प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार प्रथम मस्ट्रोल में 90000 तथा द्वितीय मस्ट्रोल में दो लाख 31हजार 855 कल राशि तीन लाख 21 हजार 921 रुपए का भुगतान पंचायत समिति से उठकर बिना कोई कार्य किए राशि का गबन करने का आरोप लगाया है, वार्ड पंचों ने अविलम्ब मौके पर पहुचकर जांच करने की मांग की है, वार्ड पंचों ने लिखित शिकायत में बताया कि वार्ड पंचों से किसी भी प्रकार के विकास कार्य करने के बारे में नहीं बताया गया है.

 शिकायत में बताया कि निजी कुंड में कैटल शेड निर्माण में 34 हजार 326 रुपये ,समतलीकरण कार्य तथा निजी कुंड निर्माण में 40 हजार 582 रुपए,समतलीकरण कार्य एवं निजी कुंड निर्माण में 49 हजार 592 रुपए समतलीकरण का कार्य निर्माण में 30 हजार 190 रुपए, संपूर्ण कार्य एवं कुंड निर्माण में 31हजार 425 रुपए,

समतलीकरण ओर कुंड निर्माण में 42 हजार 770 रुपए, कुल 6 कामों में दो लाख,31 हजार 885 रुपए तथा इसी प्रकार कुल चार कार्यों में समतलीकरण और निजी कुंड निर्माण में 90 हजार रुपए खर्च दिखाकर गबन किया गया है, जबकि धरातल पर काम नही हुआ है.

रंजीत कुमार बिजारणिया उपखंड अधिकारी सादुलपुर चूरू ने कहा कि ग्राम पंचायत लीलावठी में विकास कार्य किए बिना ही राशि का भुगतान कर गबन करने संबंधित शिकायत मिली है,संबंधित विभाग को भेजकर एवं जांच करवाकर उचित कार्रवाई करेंगे. 

Reporter- Navratan Prajapat

ये भी पढ़ें- Independence Day Speech In Hindi : आ रहा है उत्सव का 'महापर्व 15 अगस्त', स्पीच तैयार करने का ये है आसान तरीका

 

Trending news