चूरू में कलयुगी मां ने 2 मासूम बच्चों को पानी के कुंड में गिराकर मारा, खुद डरी तो नहीं की खुदकुशी
Advertisement

चूरू में कलयुगी मां ने 2 मासूम बच्चों को पानी के कुंड में गिराकर मारा, खुद डरी तो नहीं की खुदकुशी

Churu news: हम मां की ममता को लेकर कई सारी कहानियां भी हमने सुनी हैं. जिसमें बताया जाता है कि मां अपने बच्चों को पालने के लिए न जाने कितनी कठिनाइयां झेलती है, इसके साथ ही अपने बच्चों को बचाने के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर देती है. लेकिन सरदारशहर के खुंडिया गांव से मां की ममता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है.

 

चूरू में कलयुगी मां ने 2 मासूम बच्चों को पानी के कुंड में गिराकर मारा, खुद डरी तो नहीं की खुदकुशी

Churu: कहा जाता है कि मां की ममता से ऊपर इस दुनिया में कुछ नहीं होता. मां की ममता को लेकर कई सारी कहानियां भी हमने सुनी हैं. जिसमें बताया जाता है कि मां अपने बच्चों को पालने के लिए न जाने कितनी कठिनाइयां झेलती है, इसके साथ ही अपने बच्चों को बचाने के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर देती है. लेकिन सरदारशहर के खुंडिया गांव से मां की ममता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है.

शुक्रवार की रात करीब 11 बजे पुलिस थाने में सूचना आई कि 2 बच्चों की कुंड में डूबने से मौत हो गई है. सूचना पर तुरंत थानाधिकारी सतपाल विश्नोई, डीएसपी नरेंद्र कुमार शर्मा और एएसआई हिम्मत सिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और बच्चों को कुंड से बाहर निकलवाया. जब तक बच्चों को बाहर निकाला जाता बच्चों की मौत हो चुकी थी, और बच्चों के शवों को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया, लेकिन मामले की सच्चाई तब सामने आई जब महिला के पति द्वारा ही पुलिस को रिपोर्ट दी गई.

शनिवार को महिला के पति रामसीसर भेडवालिया निवासी कानाराम पुत्र सुखराम भांभू जाति जाट ने थाना अधिकारी सतपाल विश्नोई को रिपोर्ट दी "मैं परिवार सहित सरदारशहर तहसील के खुंडिया गांव में ढाणी बनाकर रहता हूं, शुक्रवार को मैं अपने खेत में पशु चरा रहा था, मेरी पत्नी ममता और 3 वर्षीय पुत्री हिमानी और 7 माह का पुत्र मयंक ढाणी में थे. शुक्रवार देर शाम मेरी पत्नी ढाणी के पास बने कुंड पर खड़ी होकर मुझे जोर-जोर से आवाज लगाने लगी, मैं भाग कर आया तो मेरी पत्नी ने मुझे बताया कि हिमानी और मयंक को मैंने पानी के कुंड में डाल दिया है, मैंने देखा तो बेटी हिमानी और बेटा मयंक के शव पानी से भरे कुंड में तैर रहे थे.तब मैंने पड़ोसियों को बुलाया और रिश्तेदारों को सूचना देकर मौके पर बुलाया और मामले की जानकारी पुलिस को दी.

मौके पर पुलिस पहुंची और बच्चों को कुंड से बाहर निकाला और बच्चों के शवों को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.  इस दौरान शवों को बाहर निकालने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मयंक का शव पानी में ऊपर तेर रहा था, जबकि हिमानी का शव कुंड में नीचे मिट्टी में फस गया था इस दौरान पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला. 

वहीं पुलिस ने शनिवार दोपहर को परिजनों की मौजूदगी में मासूम बच्चों के शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए और पति की रिपोर्ट पर पत्नी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, इस मामले में हैरान कर देने वाली बात यह है कि आखिर मां ने ही अपने मासूम बच्चों को कुंड में क्यों डाला. क्या मां को एक बार भी अपने मासूम बच्चों पर तरस नहीं आई, 9 महीने तक अपनी कोख में अपने बच्चों को पालने वाली इस मां ने यह खौफनाक कदम आखिर क्यों उठाया. पूरे मामले के पीछे क्या वजह रही है, इसकी जानकारी तो पुलिस की जांच में ही सामने आ पाएगी. फिलहाल पूरी घटना से पूरी सरदारशहर तहसील स्तब्ध है . वहीं पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि महिला भी बच्चों को कुंड में डालने के बाद खुद भी कुंड में कूदने वाली थी, लेकिन पानी को देख कर महिला फिर डर गई और कुंड में नहीं कूदी. 

Trending news