चूरू के 'फाग-2023' कार्यक्रम में लोक कलाकारों और राजस्थानी नृत्य ने बांधा समां
Advertisement

चूरू के 'फाग-2023' कार्यक्रम में लोक कलाकारों और राजस्थानी नृत्य ने बांधा समां

Churu News:  नगर परिषद की ओर से मनोरंजन क्लब में आयोजित फाग 2023 में फाल्गुनी मस्ती से सराबोर हो थिरकते लोक कलाकारों ने फिजा में धमाल के सुर घोले और राजस्थानी लोकगीतों पर नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां दीं.

 

चूरू के 'फाग-2023' कार्यक्रम में लोक कलाकारों और राजस्थानी नृत्य ने बांधा समां

Churu: फाल्गुनी मस्ती से सराबोर हो थिरकते लोक कलाकारों ने फिजा में धमाल के सुर घोले और राजस्थानी लोकगीतों पर नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां दीं, तो वहां मौजूद हर कोई फाल्गुनी रंग में सराबोर हो गया. कलाकारों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों ने लोक संस्कृति को साकार किया.

अवसर था नगर परिषद की ओर से मनोरंजन क्लब में आयोजित फाग 2023 का. सभापति पायल सैनी ने नगाड़े पर डंके की चोट से फाग उत्सव का शुभारंभ किया. गणेश वंदना से सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की शुरुआत हुई.

इस मौके पर सभापति पायल सैनी ने कहा कि लोक संस्कृति का संरक्षण हम सभी का परम दायित्व है. होली जैसे त्योहार लोकरंग की मस्ती में डूबे त्योहार हैं. हमें इस लोकरंग और भाईचारे की संस्कृति को बचाना है. उन्होंने कलाकारों की प्रस्तुतियों की सराहना करते हुए कहा कि कला एक लंबी साधना की मांग करती है. उन्होंने होली के त्योहार की शुभकामनाएं सभी को देते हुए कहा कि हमारे अंचल में होली का त्योहार जिस भाईचारे और समरसता के साथ मनाया जाता रहा है, वह एक मिसाल है. हमें उस मिसाल को कायम रखना है.

कार्यक्रम संयोजक योगेश गौड और विनोद राठी ने बताया कि चम्पालाल प्रजापत ने ‘गांजो पीजा रे’, राकेश दाधीच ने ‘सुवटियो’, कौशल शर्मा ने ‘धरती धोरा री’, विनोद जांगिड़ ने ‘लालर ल्यादे रे’, नरेंद्र देवड़ा ने ‘गांजो पिजा रे शिव भोला अमली’, नीरज गौड़ ने ‘महाजन छूटी दे म्हारी गोरी रो परवानो आये रे’, उमेश व्यास ने ‘राजा बली के दरबार में’ गीतों की प्रस्तुतियां दी. लोक कलाकार बांसुरी वादक सोहनलाल ने अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया. वार्ड ने 36 के पार्षद विमल शर्मा ने सभापति पायल सैनी को साफा पहनाया व पुष्प गुच्छ भेंट किया.

यह भी पढ़ें- कंबोडिया में लोगों को कृत्रिम अंग दे कर 'जयपुर फुट' बन रहा पीड़ितों का सहारा

इस अवसर पर वार्ड के भंवर लाल राणोलिया, जगदीश देवड़ा, थावर मल गौड़, थावर पूरी, बनवारी लाल प्रजापत, जगदीश सैनी, थावर मल पापटाण, मंगलाराम प्रजापत, ओमप्रकाश गौड़ का भी साफा पहनाकर स्वागत किया गया.

आयोजन में गजानंद गौड, प्रमोद प्रजापत, चिरंजी लाल सैनी, सुभाष, श्रवण सैनी, बहादुर मल प्रजापत, योगेश सैनी, विष्णु प्रजापत, जयप्रकाश बागोरिया, आनंद सैनी, बाबू देवड़ा, योगेंद्र खींची, आदि उपस्थित रहे. कार्यक्रम का संचालन देवकीनंदन प्रजापत ने किया.

Trending news