Churu News: मूंगफली तुलाई के नाम पर अवैध वसूली,किसान नेताओं ने तहसीलदार से की शिकायात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2127386

Churu News: मूंगफली तुलाई के नाम पर अवैध वसूली,किसान नेताओं ने तहसीलदार से की शिकायात

Churu News: राजस्थान के सुजानगढ़ कृषि मंडी में मूंगफली खरीद केंद्र पर अपनी बारी से पहले मूंगफली तुलाई के नाम पर प्रति टोकन अवैध रुपए वसूल करने के गंभीर आरोप ठेकेदार पर लगे हैं.

कृषि मंडी

Churu News:राजस्थान के सुजानगढ़ कृषि मंडी में मूंगफली खरीद केंद्र पर अपनी बारी से पहले मूंगफली तुलाई के नाम पर प्रति टोकन अवैध रुपए वसूल करने के गंभीर आरोप ठेकेदार पर लगे हैं. गांव ढढेरू के किसान कोडाराम ने बताया कि मेरे टोकन की मूंगफली तोलने के नाम पर पैसे मांगे गए.मैंने पैसे देने से मना कर दिया. 

मूंगफली तोलने के नाम पर पैसे मांगे गए
इसी प्रकार गांव कातर छोटी के किसान रामेश्वरलाल ने बताया कि मेरी मूंगफली ठेकेदार ने तोली, 2 टोकन के लिए मुझसे 20 हजार की राशि ली गई. इसके अलावा किसानों ने आरोप लगाते हुए बताया की मंडी में ठेकेदार अपनी मर्जी से दलालों व खुद की खराब मूंगफली बिना सैंपल के बोरी में भर रहे है. 

खराब मूंगफली बिना सैंपल के भर रहे है
जबकि किसानों की गुणवतायुक्त मूंगफली के लिए बारदाना नही होने की बात कहकर तोलने से टाला जा रहा है. दूसरी ओर सोचने वाली बात ये हैं? कि किसानों के साथ हो रही कमीशनबाजी के बाद भी खरीद केंद्र की देखरेख करने वाले क्रय विक्रय सहकारी समिति के व्यवस्थापक क्या कर रहे हैं? क्या हर बार किसानों से लिखित शिकायत के इंतजार में प्रशासन में बैठा रहेगा. 

लाइ कर रहे लोग भाग गए
वहीं मामले में किसान सभा के पदाधिकारियों को जानकारी देने पर किसान नेता रामनारायण रूलानिया, एडवोकेट बनवारीलाल बिजारनिया भी मौके पर पहुंचे और किसानों से मामले की जानकारी ली. तो मौके पर तुलाइ कर रहे लोग भाग गए. 

तहसीलदार को भी अवगत करवाया
वहीं किसान नेताओं के साथ मिलकर किसानों ने प्रदर्शन किया और पुलिस को भी मामले की जानकारी दी. इस दौरान अनेक किसान मौजूद रहे. मामले से किसान नेताओं ने तहसीलदार को भी अवगत करवाया है.

यह भी पढ़ें:Kota News: "कामयाब कोटा" अभियान,छात्रों का मनोबल बढ़ाने पहुंचे डीएम

यह भी पढ़ें:Sikar News:'ट्रेन' की रफ्तार में ई रिक्शा लेकर भागा सिलेंडर चोर,पीछा कर रहे युवक को कई मील तक घसीटा

Trending news