Churu News: दारू के लिए बेगम ने नहीं दिए पैसे तो शौहर ने तोड़ दिया पैर, आरोपी पति हुआ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2329207

Churu News: दारू के लिए बेगम ने नहीं दिए पैसे तो शौहर ने तोड़ दिया पैर, आरोपी पति हुआ गिरफ्तार

Crime News: राजस्थान में जिले के सुजानगढ़ कोतवाली थाने में दर्ज मारपीट के एक मामले में सोमवार को पीड़िता के चूरु एसपी के सामने पेश होने के बाद मंगलवार को पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता रुक्सार बानो के चाचा मो. खलील लीलगर ने मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. 

Churu news - zee rajasthan

Churu News: जिले के सुजानगढ़ कोतवाली थाने में दर्ज मारपीट के एक मामले में सोमवार को पीड़िता के चूरु एसपी के सामने पेश होने के बाद मंगलवार को पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता रुक्सार बानो के चाचा मो. खलील लीलगर ने मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. 

रिपोर्ट में बताया कि रुक्सार का निकाह 2018 में सुजानगढ निवासी इदरीश खुड़ीवाला के साथ हुआ था. रुक्सार का पति शराबी है जो शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है. बीती 27 जून को ससुराल पक्ष से फोन आया कि पैर फिसलने से रुक्सार को चोट लगी है. पीहर पक्ष के लोगों ने रुक्सार को हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां उसने बताया कि उसकी सास व बड़ी सास के भड़काने पर पति इदरीश ने उसके पैर पर रॉड से हमला कर दिया, जिससे उसका पैर टूट गया. 

रुक्सार ने बताया कि इदरीश अक्सर उससे जुआ खेलने और शराब पीने के लिए पैसे की डिमांड करता है, नहीं देने पर उसके साथ मारपीट करता है. खलील ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद कार्रवाई नहीं होने पर वे रुक्सार के साथ सोमवार चtरू एसपी जय यादव के सामने पेश हुए, जहां उन्होंने एसपी को बताया कि मामले में जांच अधिकारी निष्पक्ष जांच नहीं कर राजीनामा करने के लिए दबाव बना रहे हैं. उन्होंने जांच अधिकारी बदलने और मामले में कार्रवाई करने की मांग रखी. जिसके बाद मंगलवार को पुलिस ने इदरीश को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें चूरू की एक और खबर

बाल विवाह की भेंट चढ़ने से बची दो नाबालिग बहन,इस गांव में हो रही थी शादी....

चूरू जिलाबाल संरक्षण इकाई द्वारा संचालित चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 की टीम द्वारा दो बहिनों का बाल विवाह रुकवाया गया.चाइल्ड हेल्पलाइन के परियोजना समन्वयक पन्ने सिंह ने बताया कि रतनगढ़ तहसील के गांव घुमान्दा में दो नाबालिग बालिकाओं की आटे साटेसे बाल विवाह होने की सूचना मिली थी.
बाल विवाह  4 जुलाई को होना तय था. यह सूचना मिलने के बाद चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम पुलिस जापते के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों नाबालिग बालिकाओं के दस्तावेजों की जांच की, तो दोनों बालिकाएं नाबालिग पाई गई. जिस पर नाबालिग बालिकाओं के परिजनों को बाल विवाह न करने हेतु पाबंद किया गया. 

इसके बाद दोनों नाबालिग बालिकाओं को रेस्क्यू कर चाइल्ड हेल्पलाइन ऑफिस लाया गया,जहां पर काउंसलर वर्षा कंवर के द्वारा दोनों नाबालिग बालिकाओं की काउंसलिंग की गई तब बालिकाओं ने बताया कि हमारी शादी आटे साटे से 4 जुलाई को होनी थी, लेकिन अब हमें शादी न करने के लिए पाबंद किया गया है. 

 

Trending news