Churu news: लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज
Advertisement

Churu news: लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

Churu news: राजस्थान के चूरू जिलें में  निकटवर्ती सारणों की ढाणी गाजसर के तीन भाइयों को सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 23 लाख 50 हजार रूपये ठगने का मामला दर्ज हुआ था.

 

Churu news: लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

Churu news: राजस्थान के चूरू जिलें में  निकटवर्ती सारणों की ढाणी गाजसर के तीन भाइयों को सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 23 लाख 50 हजार रूपये ठगने का मामला दर्ज हुआ था, जिसमें पीडित की रिपोर्ट पर सदर थाने में हरियाणा के देवराला निवासी 3 जनों के खिलाफ आईपीसी की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. सदर थाना पुलिस ने बताया कि सारणों की ढाणी गाजसर निवासी ओमप्रकाश जाट ने रिपोर्ट दी थी कि उसके ताउ पन्नालाल का बेटा केसरसिह सिवानी हरियाणा में साल 2020 से बिजली विभाग में नौकरी कर रहा है. 

यह भी पढ़ें-  Dr. Shabbir Ahmed Auti: न्यायाधीश रिटायर हुए तो रोने लगे वकील और अधिकारी, तीन मिनट तक बरसाए फूल, देखें video

उसके विभाग में नौकरी करने वाला सत्यनारायण रेगर निवासी देवराला हरियाणा का केसरसिह के घर सारणो की ढाणी में आना जाना है. इसलिये ओमप्रकाष की सत्यनारायण से जान पहचान हो गई. आरोपी सत्यनारायण ने ओमप्रकाष के भाईयो राजू व राकेश को दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ तथा रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर नवम्बर 2020 से अब तक फर्जी परीक्षा दिलवाकर समय समय पर खुद के व अपने पिता वेदप्रकाष तथा भाई कृष्ण के मार्फत 23 लाख 50 हजार रुपये हडप लिये. सत्यनारायण ने सबसे पहले दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर ढाई लाख, फिर सीआरपीएफ में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख और बाद में रेलवे मे भर्ती के नाम पर 3 लाख रूपये ले लिये. 

यह भी पढ़ें-  Rajasthan Election: पश्चिमी राजस्थान की वो सीट जहां जाटों का दबदबा, 2013 में टूटा वर्चस्व तो 2018 में फिर से कब्जा

इसके बाद आरोपी समय-समय पर बैंक खातों में भी लाखों रूपये डलवाता रहा. मई 2022 को सत्यनारायण पर शक होने पर नौकरी बाबत दिये गये कागजातों की सीआरपीएफ कार्यालय दिल्ली व रेल्वे डीआरएम कार्यालय बीकानेर जाकर पता किया तो पता चला कि ये सारे कागजात फर्जी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की ओर आरोपी हरियाणा निवासी सत्यनारायण को दबोच लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, अरोपी द्वारा ठगे गए अन्य लोगो की भी जानकारी पुलिस जुटाने में लगी हुई है. ठगी करने वाले गिरोह की संभावना को लेकर पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है.

Trending news