चूरूः लोहिया महाविद्यालय में इन्दिरा रसोई का हुआ शुभारंभ, ये मिलेगा भोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1357527

चूरूः लोहिया महाविद्यालय में इन्दिरा रसोई का हुआ शुभारंभ, ये मिलेगा भोजन

चूरू के लोहिया महाविद्यालय में इन्दिरा रसोई का शुभारंभ किया गया. रसोई का उद्घाटन नगर परिषद सभापति पायल सैनी ने फीता काटकर किया. इस अवसर पर सभापति पायल सैनी ने कहा कि राज्य सरकार की बजट घोषणा में स्वीकृत  राज्य में इन्दिरा रसोई का शुभारंभ किया. 

चूरूः लोहिया महाविद्यालय में इन्दिरा रसोई का हुआ शुभारंभ, ये मिलेगा भोजन

Churu: चूरू के लोहिया महाविद्यालय में इन्दिरा रसोई का शुभारंभ किया गया. रसोई का उद्घाटन नगर परिषद सभापति पायल सैनी ने फीता काटकर किया. इस अवसर पर सभापति पायल सैनी ने कहा कि राज्य सरकार की बजट घोषणा में स्वीकृत  राज्य में इन्दिरा रसोई का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश भर में 512 इन्दिरा रसोई का शुभारंभ हुआ है.

यह भी पढे़ं- विवाहिता से मिलने हरियाणा से दोस्तों के साथ झुंझुनूं आया आशिक, ग्रामीणों ने धुन दिया

इसके तहत  रविवार को चूरू में 6 नई रसाई खोली गई. लोहिया महाविद्यालय में संचालित इन्दिरा रसोई एक कड़ी से जुड गई है. उन्होंने कहा कि इस योजना से लाखों लोगों का फायदा पंहुचेगा. जिसमें कॉलेज के विद्यार्थी, घुमंक्कड़ जाती के लोग और परीक्षा देने के लिए आने और जाने वाले परिक्षार्थी को भी इसका लाभ  मिल सकेगा. 
ये मिलेगा भोजन
उन्होंने आगे बताया कि जरूरतमंदो तथा आमजन को मात्र 8 रूपये में 6 चपाती, सब्जी, दाल और आचार थाली में दिया जायेगा. खाना शुद्व एवं पौष्टिकयुक्त होगा. उन्होंने बताया कि कोई भी लाभार्थी इसके अलावा अतिरिक्त रोटी और सब्जी लेना चाहेगा तो उसके लिए कोई अतिरिक्त कुपन नहीं काटा जायेगा. सभापति ने बताया कि प्रतिदिन सब्जी का मीनू बदलता रहेगा तथा उनका यह प्रयास रहेगा कि सप्ताह में एक दिन लाभार्थियों को स्पेशल डाईट भी दी जाये.

 रसोई संचालक से कहा मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप इस रसोई में घर जैसा खाना परोसा जाएगा. उद्वघाटन के बाद सभापति ने अपना व साथ में उपस्थित सभी लोगों का कूपन कटाकर पार्षदगण और कॉलेज स्टाफ के साथ इन्दिरा रसोई में साथ बैठ कर खाना खाया. उद्वघाटन के अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य दलीप सिंह पूनिया, प्रो.महावीर पूनिया, प्रोफेसर ऐम ऐम शेख़, प्रोफेसर मंजु शर्मा सहित पार्षदगण उपस्थित रहें.

यह भी पढे़ं- सचिन पायलट और अशोक चांदना की लड़ाई में BJP का बयान, पायलट चाहें तो पार्टी में हो...

Reporter: Gopal Kanwar

Trending news