Churu Chunav Result 2023 : 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से होगी मतगणना, जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने दिए निर्देश
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1986657

Churu Chunav Result 2023 : 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से होगी मतगणना, जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने दिए निर्देश

Churu Vidhan Sabha Chunav Result 2023:   राजस्थान विधानसभा आम चुनाव -2023 के दौरान जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए चूरु जिला मुख्यालय स्थित राजकीय लोहिया महाविद्यालय में 3 दिसंबर को सवेरे 8 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी.

Churu Chunav Result 2023 : 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से होगी मतगणना, जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने दिए निर्देश

Churu Vidhan Sabha Chunav Result 2023:   राजस्थान विधानसभा आम चुनाव -2023 के दौरान जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए चूरु जिला मुख्यालय स्थित राजकीय लोहिया महाविद्यालय में 3 दिसंबर को सवेरे 8 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी.

राजकीय लोहिया महाविद्यालय में होगी मतगणना

जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने जिला परिषद सभागार में आयोजित बैठक में मतगणना एवं मतगणना स्थल पर व्यवस्थाओं के संबंध में फीडबैक लेकर निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय स्थित राजकीय लोहिया महाविद्यालय में 3 दिसंबर को सवेरे 8 बजे से मतगणना कार्य प्रारंभ होना है, इसलिए संबंधित अधिकारी मतगणना के दौरान की जाने वाली सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से निपटा लें.

जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने दिए निर्देश

सभी अधिकारी अभ्यर्थियों, उनके द्वारा नियुक्त अभिकर्ताओं एवं मतगणना हेतु नियुक्त कार्मिकों को मतगणना स्थल पर प्रवेश हेतु निर्धारित प्रवेश द्वार के बारे में उचित जानकारी उपलब्ध करवा दें ताकि किसी प्रकार का संशय न रहे। उन्होंने कहा कि मतगणना कक्षों, आवश्यक उपकरणों व दस्तावेजों आदि को पूर्व से ही तैयार रखें. सुरक्षा व्यवस्था के लिए जांच आदि कार्यों में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें.

ये भी पढ़ें- Churu Chunav Result 2023: किसके सिर पर सजेगा चूरू का 'ताज' ?

उप जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश गौतम ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए एक-एक टेबल आरओ के लिए, 14-14 टेबल ईवीएम, 
5-5 टेबल पोस्टल बैलेट मतों की गणना के लिए लगाई गई हैं. सादुलपुर की गणना कुल 19 राउंड, तारानगर की 19 राउंड, सरदारशहर की 22 राउंड, चूरू की 17 राउंड, रतनगढ़ की 18 राउंड तथा सुजानगढ़ की गणना 20 राउंड में पूरी  होगी.
 
गौतम ने बताया कि मतगणना कार्य में मतगणना कार्मिकों का तृतीय रेंडमाइजेशन पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में 3 दिसंबर को सवेरे 5 बजे राजकीय लोहिया महाविद्यालय के एनआईसी कक्ष में किया जाएगा.

बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक नूनावत, एसीईओ सक्षम गोयल आईएएस, सीईओ पीआर मीणा सहित रिटर्निंग अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी एवं प्रकोष्ठ प्रभारी मौजूद रहे.

Trending news