बहनों को रथ पर बैठाकर भाईयों ने निकाली बिंदौरी, दिया ये संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201161

बहनों को रथ पर बैठाकर भाईयों ने निकाली बिंदौरी, दिया ये संदेश

चुरू जिले के सुजानगढ़ के बीदासर के निवारिया परिवार ने  बेटा-बेटी में एक समानता का सन्देश  बड़े ही अनोखे तरीके से दिया है. 

बहनों को रथ पर बैठाकर भाईयों ने निकाली बिंदौरी, दिया ये संदेश

Sujangargh: चुरू जिले के सुजानगढ़ के बीदासर के निवारिया परिवार ने  बेटा-बेटी में एक समानता का सन्देश  बड़े ही अनोखे तरीके से दिया है.  इस परिवार के बेट ने  बड़ी धूमधाम के साथ अपनी बहनों की बिंदौरी निकाली.

यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card को लेकर सरकार की नई एडवाइजरी, रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान 

जानकारी के मुताबिक वार्ड नं 16 के स्वर्गीय लियाकत अली निवारिया की दो बेटियों की शादी में होनी थी. बहनों की शादी में भाइयों ने दोनों बहनों रेशमा और खुशबू की शादी से पहले शनिवार रात को रथ घोड़ी पर बैठाकर डीजे के साथ धूमधाम से बिंदौरी निकाली. जिसको देखने के लिए हजारों की  संख्या में भीड़ उमड़ पड़ीथी. 

 इस  मौके पर अपनी खुशी को जाहिर करते हुए  लड़कियों के भाईयों ने कहा कि, हम सभी को मिलकर बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने में सहयोग करना चाहिए.  इस तरह के आयोजन से 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान' को सार्थकता मिलती है.

 बता दें कि, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान  पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम कैंपेन में से एक है. इस अभियान की शुरुआत 22 जनवरी 2015 को की गयी थी. केंद्र सरकार की इस योजना के जरिए बेटियों के प्रति समाज में होने वाले नकारात्मक रवैया के प्रति जागरूकता फैलाना और उनके भविष्य को अच्छा बनाने , उनके कल्याण के लिए सभी योजनाओं को  सुचारू रुप से शुरू कर क्रियान्वित करना ही सरकार का मुख्य उद्देश्य है.

Reporter: Gopal Kanwar 

Trending news