सरदारशहर उपचुनाव में होगा बड़ा घमासान, 12 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल
Advertisement

सरदारशहर उपचुनाव में होगा बड़ा घमासान, 12 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल

सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन तक कुल 12 उम्मीदवारों ने 14 नामांकन पत्र दाखिल किए.

सरदारशहर उपचुनाव में होगा बड़ा घमासान, 12 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल

Sardarshahar By-Election : सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन तक कुल 12 उम्मीदवारों ने 14 नामांकन पत्र दाखिल किए. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि 10 नवंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र भरने का कार्य प्रारंभ हो गया था और 17 नवंबर नामांकन की आखिरी तिथि तक 12 उम्मीदवारों से कुल 14 आवेदन दाखिल किए. नामांकन पत्रों की जांच 18 नवंबर को सुबह 11 बजे पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में की जाएगी. 21 नवंबर दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. इसके बाद तस्वीर साफ होगी कि चुनावी मैदान में कितने उम्मीदवार शेष रह गए हैं. 5 दिसंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना 8 दिसंबर को करवाई जाएगी.

अंतिम दिन हुए 9 नामांकन
गुप्ता ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने के लिए निर्धारित अंतिम दिन गुरुवार को 9 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए. परमाना राम ने इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी, अनिल कुमार शर्मा ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, लाल चंद ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, सुभाष चंद्र ने निर्दलीय, उमेश साहू ने निर्दलीय, प्रेमसिंह ने निर्दलीय, राजेंद्र कुमार भांभू ने निर्दलीय, सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित ने निर्दलीय तथा विजयपाल सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपने नामांकन दाखिल किए.

इससे पूर्व विजय पाल सिंह ने निर्दलीय, अशोक कुमार ने भारतीय जनता पार्टी, सांवरमल प्रजापत ने निर्दलीय, सांवरमल मेघवाल ने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया (मार्क्ससिस्ट) से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. निर्दलीय विजयपाल और भारतीय जनता पार्टी के अशोक कुमार ने दो-दो नामांकन पत्र दाखिल किए हैं.

पर्यवेक्षक चूरु पहुंचे, निर्वाचन गतिविधियों पर निगरानी का काम किया शुरू

भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव पर निगरानी के लिए 3 पर्यवेक्षकों को नियोजित किया है. उन्होंने बताया कि सामान्य पर्यवेक्षक भारतीय प्रशासनिक सेवा की डॉ लक्षमिशा.जी, व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस अधिकारी अश्विनी कुमार सिंघल एवं पुलिस पर्यवेक्षक भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी बंदी गंगाधर ने चूरू पहुंचकर निर्वाचन गतिविधियों का पर्यवेक्षण शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि किसी भी व्यक्ति द्वारा चुनाव संबंधी किसी भी शिकायत या सूचना के लिए उनसे संपर्क किया जा सकता है. सामान्य पर्यवेक्षक डॉ लक्षमिशा.जी से उनके मोबाइल नंबर 8764556183, बंदी गंगाधर से मोबाइल नंबर 8764556081 तथा व्यय पर्यवेक्षक अश्विनी कुमार सिंघल से उनके मोबाइल नंबर 8764556182 पर संपर्क किया जा सकता है. उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी को पर्यवेक्षकों के नंबर के प्रचार प्रसार करने के भी निर्देश दिए हैं.

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

Trending news