चित्तौड़गढ़: डीजे साउंड सिस्टम पर लगी रोक को हटाने के लिए, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338839

चित्तौड़गढ़: डीजे साउंड सिस्टम पर लगी रोक को हटाने के लिए, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

चित्तौड़गढ़ में सभी हिन्दू संगठनों सहित सर्व हिंदू समाज ने गणेशोत्सव सहित अन्य धार्मिक आयोजनो में डीजे साउण्ड सिस्टम को बजाने पर सरकार के द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के लिए जिला कलेक्टर चौराहे पर युवाओं के साथ हिंदू संगठनों के पदाधिकारी इकट्ठे हो गए और उन्होंने मानव श्रृंखला बनाते हुए, चौराहे पर यातायात जाम कर दिया.

प्रदर्शन करते शहरवासी

Chittoregarh: जिले में गणेशोत्सव को लेकर डीजे साउण्ड सिस्टम पर लगे प्रशासनिक प्रतिबंध को हटाने की मांग को लेकर कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. सभी हिन्दू संगठनों सहित सर्व हिंदू समाज ने गणेशोत्सव सहित अन्य धार्मिक आयोजनो में डीजे साउण्ड सिस्टम को बजाने पर सरकार के द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के लिए जिला कलेक्टर चौराहे पर युवाओं के साथ हिंदू संगठनों के पदाधिकारी इकट्ठे हो गए और उन्होंने मानव श्रृंखला बनाते हुए, चौराहे पर यातायात जाम कर दिया. युवाओं ने मानव श्रृंखला के बीच एक गोल घेरे के रूप में बैठकर सरकार की हिंदू विरोधी नितियों के खिलाफ नारे लगाये. प्रदर्शन के दौरान हिंदू संगठनों द्वारा मौके पर मंगवाएं गए ढोल इत्यादि को बजाने से पूर्व ही मुस्तैद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश कर ढोल वालों को मौके से रवाना करवा दिया.

सर्व समाज के साथ हिंदू संगठनों ने ज्ञापन देते हुए बताया है कि धार्मिक आयोजनों में डीजे साउंड एक परंपरा बन चुकी है और जिसके नहीं होने से गणेशोत्सव सहित अन्य हिंदू त्यौहारों में नीरसता फैल रही है. उन्होंने कहा कि किसी एक व्यक्ति की गलती की सजा सर्व हिंदू समाज को नहीं दी जा सकती. सर्व समाज ने गणेश उत्सव पर डीजे साउंड बजाने की अनुमति का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल को सौंपा.

ज्ञापन सौंपने के बाद हिंदू संगठनों के कुछ युवाओं ने कलेक्ट्रेट चौराहे पर बिना अनुमति के ही डीजे साउंड मंगवा कर उसे बजा कर प्रदर्शन करने का प्रयास किया गया, लेकिन मौके पर पहले से चौक चौबंद पुलिस अधिकारियों की मुस्तैदी के कारण लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था बिगड़ने से पहले ही डीजे साउंड को मौके से भेज कर एकत्रित भीड़ को खदेड़ दिया गया. जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते समय सर्व हिंदू समाज के सैंकड़ों लोगों के साथ राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला अध्यक्ष अमृत माली, हिन्दू जागरण मंच से जिला संयोजक राजकुमार कुमावत, सम्पर्क प्रमुख मनोज साहू, जिला उपाध्यक्ष विजय कुमार माली, राजेश राव, नगर संयोजक गोपाल छिपा, सह संयोजक, अशोक चौहान, विश्व हिन्दू परिषद् से मनोज सोनी, पूर्व बजरंग दल जिला संयोजक मुकेश नाहटा, शिव सेना के जिला प्रमुख गोपाल वेद, छात्र परिषद् के जिला अध्यक्ष घनश्याम साहू, नगर उपाध्यक्ष राहुल माली, लोकेश शर्मा, अंकित कुमावत, अजय तिवारी, रितिक लक्षकार, दीपक सुथार, शिवप्रकाश लोधा, काना सेन, नरेंद्र गंगवाल, पंकज माली, त्रिलोक अंचेरा, पृथ्वी राज कुमावत आदि मौजूद रहें.

Reporter - Deepak Vyas

चित्तौड़गढ़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

Video: देखिए आईएएस टीना डाबी का नया Style, बदली-बदली आई नजर

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

 

 

Trending news