हिंदूवादी कार्यकर्ता की मौत के बाद राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में बवाल, लोगों ने पुलिस पर फेंके पत्थर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204678

हिंदूवादी कार्यकर्ता की मौत के बाद राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में बवाल, लोगों ने पुलिस पर फेंके पत्थर

चित्तौड़गढ़ के ढुंचा बाजार इलाके में पुलिस पर पथराव किया गया है. आपको बता दें कि कल रात से पूर्व भाजपा पार्षद जगदीश सोनी के बेटे और हिंदूवादी कार्यकर्ता रतन सोनी की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. 

चित्तौड़गढ़ एसपी प्रीति जैन ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.

Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के ढुंचा बाजार इलाके में पुलिस पर पथराव किया गया है. आपको बता दें कि कल रात से पूर्व भाजपा पार्षद जगदीश सोनी के बेटे और हिंदूवादी कार्यकर्ता रतन सोनी की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. मौके पर आरएसी और एसटीएफ को भी तैनात किया गया है. 

चित्तौड़गढ़ एसपी प्रीति जैन ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. शहर में धारा 144 लागू नहीं की गई है और क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं अवरुद्ध नहीं है. शव का पोस्टमॉर्टम नहीं कराया गया है. अब तक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया और प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में एक बार फिर तनाव का माहौल, हिंदूवादी कार्यकर्ता की सड़क पर पीट-पीटकर की हत्या

आपको बता दें कि मंगलवार रात को चित्तौड़गढ़ के गाधीनगर क्षेत्र में मोक्ष धाम चौराहे पर हत्यारों से लेस मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए बदमाशों ने रतन सोनी पर जान लेवा हमला किया था. घायल रतन सोनी को सावलिया चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उसकी हालत गंभीर होने पर उदयपुर रैफर कर दिया. उदयपुर ले जाते समय ही रतन की मौत हो गई थी.

चित्तौड़गढ़ कलेक्टर ने बताया है कि मृतक व्यक्ति की विधवा को नौकरी दी जाएगी और उसके परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. मौजूदा स्थिति शांतिपूर्ण है. पोस्टमॉर्टम आज होगा, जिसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बेटे की मौत पर बीजेपी के पूर्व पार्षद जगदीश सोनी ने बताया कि प्रशासन ने हमारी मांगों को मान लिया है. हमें न्याय मिलना चाहिए. पोस्टमॉर्टम के बाद आज अंतिम संस्कार होगा. 

आपको बता दें कि आज दिन में चंदेरिया व्यापार सेवा संस्थान एवं समस्त हिंदू संगठनों की तरफ से किए गए बंद के आह्वान पर चंदेरिया में संपूर्ण बाजार बंद कराया गया था. साथ ही यह भी कहा गया था कि जब तक दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होगी और मृतक पक्ष को उचित मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चालू रहेगा.

Trending news