40 आंगनवाड़ियों में बच्चों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था नहीं- प्रतिभा पगारिया
Advertisement

40 आंगनवाड़ियों में बच्चों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था नहीं- प्रतिभा पगारिया

पंचायत समिति भदेसर की साधारण सभा की बैठक प्रधान सुशीला कंवर की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस दौरान चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह, बड़ीसादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल, उप जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह और बडोली उप प्रधान प्रतिनिधि श्रवण सिंह ने शिरकत की.

40 आंगनवाड़ियों में बच्चों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था नहीं- प्रतिभा पगारिया

Chittorgarh: पंचायत समिति भदेसर की साधारण सभा की बैठक प्रधान सुशीला कंवर की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस दौरान चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह, बड़ीसादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल, उप जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह और बडोली उप प्रधान प्रतिनिधि श्रवण सिंह ने शिरकत की. बैठक में उपखंड अधिकारी अंजू शर्मा विकास अधिकारी सुनील जोशी तहसीलदार गुणवंत लाल माली पंचायत समिति सदस्य सरपंच ब्लॉक लेवल के अधिकारी ग्राम सचिव और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

तो इसलिए कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर खेला दांव, जानिए इसके पीछे का ये गणित

बैठक में अजमेर के मेयो कॉलेज की आई लगभग 30 छात्राओं के दल के द्वारा साधारण सभा की बैठक की पूरी गतिविधियां देखीं. बैठक में उपस्थित छात्राओं ने अपनी जिज्ञासा शांत करने के लिए प्रश्न पूछे. जिसमें से मुख्य बिंदु महिला जनप्रतिनिधियों का पूरी मीटिंग के दौरान शांत बैठा रहना दिखा. उन्होंने सदन से पूछा कि 50% आरक्षण महिलाओं के लिए हैं लेकिन इस साधारण सभा में महिलाओं के द्वारा कुछ भी नहीं बोला गया और ना ही किसी बात का जवाब दिया गया. छात्राओं के इन प्रश्नों पर पूरा सदन चुप्पी साधे रहा अंत में विधायक चंद्रभान सिंह के द्वारा कहा कि महिलाओं का अधिकांश कार्य जनप्रतिनिधि ही देखते हैं.

अशोक गहलोत पर जब पहली बार सोनिया गांधी ने जताया था भरोसा, सौंपी थी ये बड़ी जिम्मेदारी

बैठक में जलदाय विभाग के संबंधित अधिकारी के द्वारा प्रश्नों का संतोष पूर्ण जवाब नहीं देने पर जनप्रतिनिधियों ने रोष जताया और आधी अधूरी तैयारी लेकर आने पर भी रोष दिखा. बैठक में महिला बाल विकास विभाग से प्रतिभा पगारिया के द्वारा बाल विकास विभाग की जानकारी दी और कहा कि लगभग 40 आंगनवाडी जगहों पर बच्चों के लिए पीने की पानी की व्यवस्था नहीं है. इस पर प्रधान के द्वारा कहां गया कि आप इसकी लिस्ट बनाकर भेजें और वहां पर हैंडपंप स्वीकृत कर दिए जाएंगे.

शिक्षा विभाग से सुनील कुमार सालवी विद्युत विभाग से सहायक अभियंता राजेश मंत्री चिकित्सा विभाग से डॉ आशीष कांठेड़ आदि के द्वारा भी प्रश्नों का जवाब दिया गया. सभा की समाप्ति के पश्चात मेयो कॉलेज अजमेर से आई बालिकाओं का प्रधान सुशीला कंवर और अन्य जनप्रतिनिधियों सहित उपखंड अधिकारी अंजू शर्मा के द्वारा ऊपरना ओढ़ाकर स्वागत किया गया.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news