Nimbahera: 20 क्विंटल 2 किलो 100 ग्राम डोडा चूरा जब्त, एक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1415072

Nimbahera: 20 क्विंटल 2 किलो 100 ग्राम डोडा चूरा जब्त, एक गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले मे अवैध मादक पदार्थ की धरपकड़ एवं लोकल स्पेशल एक्ट की कार्रवाई का अभियान चलाया जा रहा है. 

Nimbahera: 20 क्विंटल 2 किलो 100 ग्राम डोडा चूरा जब्त, एक गिरफ्तार

Nimbahera: अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए कोतवाली निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने शुक्रवार को नाकाबंदी के दौरान एक कंटेनर से भारी मात्रा में अवैध डोडा चूरा जब्त किया है. जब्त डोडा चूरा की मात्रा 20 क्विंटल 2 किलो 100 ग्राम है. अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त गाड़ी की पायलेटिंग कर रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले मे अवैध मादक पदार्थ की धरपकड़ एवं लोकल स्पेशल एक्ट की कार्रवाई का अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत एएसपी अर्जुन सिंह शेखावत के निर्देशन एवं डीएसपी निम्बाहेड़ा आशीष कुमार व थानाधिकारी फूलचन्द के सुपरविजन मे शुक्रवार को उप निरिक्षक ईन्चार्ज थाना अश्विनी कुमार द्वारा थाने के जाप्ता एएसआई सूरज कुमार, कानि रतन, अमीत , ईश्वर, ज्ञानप्रकाश व सरिया राम के साथ जलिया चैक पोस्ट पर नाकाबंदी की जा रही थी.

नाकाबन्दी के दौरान नीमच की तरफ से एक कंटेनर की पायलेटिंग करते एक मोटर साईकिल आई जिसे, पुलिस द्वारा हाथ का ईशारा कर रोकने का प्रयास किया तो चालक द्वारा मोटर साईकिल की तेज गति को धीमी कर दोनों व्यक्तियों द्वारा अपने पीछे की तरफ आ रहे बन्द बाॅडी आयशर कंन्टेनर के चालक को भागने का हाथ का ईशारा कर मोटर साईकिल को अचानक वापस घुमा कर नीमच की तरफ वाली रोड पर ही भगाने का प्रयास किया.

जिस पर पुलिस द्वारा दोनों को रोकने का प्रयास किया. पुलिस से बचकर भागने के दौरान मोटर साईकिल अनियंत्रित होने से पीछे बेठा हुआ व्यक्ति रोड पर नीचे गिर गया. कंन्टेनर चालक द्वारा नाकाबन्दी स्थल से पहले कंन्टेनर को आम रोड पर खड़ा कर मौके से फरार हो गया. इन्चार्ज थाना अश्विनी कुमार द्वारा कन्टेनर की नियमानुसार तलाशी ली गई.

तलाशी के दौरान कंटेनर में कुल 112 प्लास्टिक के कट्टे मिले जिनका वजन कुल 2002 किलोग्राम 100 ग्राम हुआ. उक्त अवैध अफिम डोडा चूरा को जब्त किया गया. मोटर साईकिल से कंटेनर की पायलेटिंग करने वाले आरोपी मध्यप्रदेश के राजनगर, मोरवन थाना जावद जिला नीमच निवासी 38 वर्षीय गोपाल पुत्र हिरा लाल चंन्देल जाति बंजारा को गिरफ्तार किया गया. मामले मे अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है तथा गिरफतार आरोपी से अफिम डोडा चूरा खरीद फरोख्त के सम्बन्ध मे पुछताछ एवं अनुसंधान जारी है.

Reporter- Deepak Vyas

यह भी पढ़ें..

1 नवंबर को राजस्थान आने वाले हैं पीएम मोदी, करेंगे कई बड़ी घोषणाएं

बैलों से खींचकर निकाली जाती है घास भैरू की सवारी, गांव में नहीं आती कोई बीमारी

Trending news