शिकार के इंतजार में तेंदुआ: झाड़ियों के पीछे छिपा तेंदुआ, क्षेत्रवासियों ने बनाया वीडियो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1306601

शिकार के इंतजार में तेंदुआ: झाड़ियों के पीछे छिपा तेंदुआ, क्षेत्रवासियों ने बनाया वीडियो

चित्तौड़गढ़ के धनेश्वर महादेव मंदिर के पास तेंदुए की हलचल देख वहां से निकल रहे दो राहगीरों ने उसकी मूवमेंट को अपने कैमरे में कैद कर लिया. 

शिकार के इंतजार में तेंदुआ

Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ वन खंड के आसपास हमेशा ही तेंदुए की हलचल होती आई है. मंगलवार रात को भदेसर उपखंड के धनेश्वर महादेव मंदिर के पास तेंदुए की हलचल देख वहां से निकल रहे दो राहगीरों ने उसकी मूवमेंट को अपने कैमरे में कैद कर लिया. तेंदुआ अपने शिकार के लिए झाड़ियों में छुपकर बैठा था. क्षेत्रवासियों को देख रोड़ की दूसरी तरफ जाकर फिर से झाड़ियों में छुप गया.

यह भी पढ़ें- भदेसर के राजकीय स्कूल में मनाया स्वतंत्र दिवस, प्रधान ने ली परेड की सलामी

धनेश्वर महादेव मंदिर की ओर जा रहे हैं, रास्ते की तरफ रात को तेंदुए की मूवमेंट देखी गई है. हीरालाल रायका, पूरण सिंह कन्नौजिया और लक्ष्मण सिंह तीन क्षेत्रवासी भदेसर से अपने गांव कन्नौजिया केसरपुरा जा रहे थे. इसी दौरान झाड़ियों के पीछे उन्हें तेंदुआ दिखाई दिया. तीनों ने सौ फीट की दूरी पर अपनी कार रोकी और वीडियो बनाना शुरू किया. तेंदुआ बहुत देर तक झाड़ियों के पीछे से रोड़ की तरफ देखता रहा. उसके बाद धीरे-धीरे रोड़ क्रॉस करते हुए सड़क के दूसरी तरफ जाकर झाड़ियों में छुप गया. 

क्षेत्रवासियों का कहना था कि वह लगातार गुर्रा रहा था. शायद तेंदुआ अपने शिकार का इंतजार कर रहा था. धनेश्वर महादेव मंदिर के आसपास पूरा एरिया जंगल और पहाड़ी इलाका है. यहां पर इससे पहले भी कई बार तेंदुए की हलचल देखी गई है. रात के अंधेरे में तेंदुआ अक्सर यहां शिकार के लिए निकलता है. गनीमत रही थी इस दौरान कोई भी बाइक सवार वहां से नहीं निकला, जिन्होंने वीडियो बनाया वह भी कार में सवार थे.

Reporter: Deepak Vyas

Trending news