Kapasan: पैंथर की मूवमेंट के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम, करवाई फोटोग्राफी, लगाया पिंजरा
Advertisement

Kapasan: पैंथर की मूवमेंट के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम, करवाई फोटोग्राफी, लगाया पिंजरा

भादसोड़ा क्षेत्र में लगातार चार दिनों से हो रही पैंथर की मूवमेंट के बाद आखिरकार वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आगे की कार्रवाई शुरू की है. 

पैंथर की मूवमेंट

Kapasan: भादसोड़ा क्षेत्र में लगातार चार दिनों से हो रही पैंथर की मूवमेंट के बाद आखिरकार वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आगे की कार्रवाई शुरू की है. मौके से मिले लेपर्ड के पैरों के निशान की फोटोग्राफी भी करवाई गई है. भादसोड़ा क्षेत्र में बोहरा कब्रिस्तान के पास कई दिनों से तेंदुए की हलचल देखी जा रही थी. 

सरपंच शंभू लाल सुथार सहित कई बार पुलिस के जवान भी इस मामले में वन विभाग को सूचित कर चुके थे, लेकिन वन विभाग की ओर से कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. जब इस बात पर ग्रामीणों ने रोष दिखाया तो वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी नेपाल सिंह, वनपाल और कैटल गार्ड सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मानसून का दूसरा दौर शुरू, अगले 24 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी

वन विभाग के अधिकारियों ने आसपास काफी तलाश की लेकिन तेंदुए का कहीं पता नहीं चला. लेपर्ड के पैरों के निशान देखकर अधिकारियों ने उसकी फोटोग्राफी करवाई है. क्षेत्रीय वन अधिकारी नेपाल सिंह ने ग्रामीणों को लेपर्ड के हलचल पर नजर रखने के साथ-साथ सुरक्षित रहने के लिए भी कहा है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी मूवमेंट हो तो तुरंत सूचना दें और रात के समय घरों से बाहर ना निकले. रेस्क्यू करने के लिए करेडिया के पास वन विभाग की ओर से पिंजरा लगाया गया है. मौके पर वन अधिकारियों के अलावा कैटल गार्ड भगवान लाल रेबारी, शंकर लाल जाट, वनपाल भेरूलाल, जमील खान पठान मौजूद थे.

Reporter: Deepak Vyas

चित्तौड़गढ़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

PM एक धर्म को चुन रहे हैं, शांति-अहिंसा के लिए राजस्थान में खुलेगा विभाग: CM गहलोत

किरोड़ी लाल मीणा ने आमागढ़ दुर्ग पर फहराया मीन समाज का झंडा, कही बड़ी बात

मसूरी में बिहार के इस IAS के गाने पर थिरक चुकी हैं टीना डाबी, अब वायरल हो रहा वीडियो

Trending news