CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ को दिया बड़ा तोहफा,इन कार्यों का किया लोकार्पण
Advertisement

CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ को दिया बड़ा तोहफा,इन कार्यों का किया लोकार्पण

CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने  चित्तौड़गढ़ के बड़ी सादड़ी चेनपुरिया में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया. इस दौरान जिले को सीएम ने बड़ा तोहफा दिया. करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण किया.

 

सीएम अशोक गहलोत, महंगाई राहत शिविर का अवलोकन करते हुए.

CM Ashok Gehlot: मुख्यमंत्री के चेनपुरिया पहुंचने से पहले स्थानीय प्रसाशन अलर्ट मोड में नजर आया. सुरक्षा की दृष्टि से कार्यक्रम स्थल के अलावा पूरे इलाके में जिले भर की पुलिस का भारी जाब्ता तैनात किया गया. संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट,आईजी अजयपाल लांबा,जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत लगातार पूरे क्षेत्र की मॉनिटरिंग करते नजर आए.

जैसे ही आसमान में सीएम गहलोत का हेलीकॉप्टर नज़र आया सभा स्थल और शिविर स्थल में मौजूद लोग उत्साहित होकर झूम उठे.हर कोई सीएम गहलोत की एक छवि देखने के लिए आतुर नजर आया.

हेलीपैड पर उतरते ही सीएम सबसे पहले शिविर स्थल पहुंचे,जहां उन्होंने ग्रामीण लाभार्थियों से कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जानकारी ली. इस दौरान स्कूली छात्राओं ने सीएम के साथ सेल्फी लेने का निवेदन किया तो सीएम ने बालिकाओं के साथ सेल्फी देकर उन्हें खुश कर दिया.

 योजनाओं का लाभ लेने की अपील
शिविर में अवलोकन और लाभार्थियों से संवाद के दौरान एक लाभार्थी ने सीएम को बताया कि उसे लकवे की बीमारी में चिरंजीवी योजना के तहत सात लाख रुपए का इलाज़ मुफ्त में मिल सका. जिस पर वो मुख्यमंत्री का आभार प्रकट करना चाहता है.सीएम ने लाभार्थी का अभिवादन किया और मौके पर मौजूद लोगों से अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ लेने की अपील की.

 पेंशन चालू करवा दी
इसी तरह गाड़ियां लोहार परिवार की दो विधवा महिलाओं ने मुख्यमंत्री से पेंशन योजना का लाभ दिलवाने की गुहार लगाई,जिस पर सीएम ने तुरंत ही जिला कलेक्टर को बोल कर महिलाओं की पेंशन चालू करवा दी. साथ ही महिलाओं के बच्चों पालनहार योजना का लाभ दिलवाने के निर्देश दिए.

सीएम को दी पेंटिंग
इस दौरान मुख्यमंत्री लाभार्थियों से शिविर में मिले योजनाओं के लाभ के बारे में पूछा. इस पर लाभार्थियों ने एक एक कर के विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया. शिविर में अवलोकन के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत को एक मूकबधिर युवक रोहित व्यास ने मुख्यमंत्री की अपने हाथों से बनाई पेंटिंग भेंट की.जिस पर मुख्यमंत्री ने रोहित को 1100 रुपए देकर आशीर्वाद दिया.

इसके बाद सीएम गहलोत सभास्थल पहुंचे,यहां सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष,राज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत,सभापति संदीप शर्मा,पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी,कपासन प्रधान भैरूलाल चौधरी सहित जनप्रतिनिधियों ने सीएम को उपरना पहना कर स्वागत किया.

सपनों को साकार करने में जुटी
मंच से ही एलईडी डिस्प्ले के माध्यम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 107.82 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास किया. समारोह को संबोधित करते उन्होंने कहा कि वर्तमान में राजस्थान पानी,बिजली,सड़क,स्वास्थ्य शिक्षा सहित आधारभूत ढांचे के विकास कार्यों में मॉडल स्टेट बन गया है. सरकार सभी वर्गों को लाभान्वित कर उनके सपनों को साकार करने में जुटी है.

विकास सुनिश्चित किया जा रहा
सीएम गहलोत ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं से राज्य का चहुमुखी विकास सुनिश्चित किया जा रहा है, राज्य सरकार जनता के ट्रस्टी के रूप में अंतिम व्यक्ति तक राहत पहुंचाने की दिशा में कार्य कर रही है. जनता द्वारा जमा किए टैक्स से ही योजनाओं की सफल क्रियान्विति संभव हो रही है.कार्यक्रम के समापन के पश्चात सीएम गहलोत हेलीकॉप्टर से सवार होकर प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो गए.

Reporter- OM prakash 

ये भी पढ़ें- Rashifal 12 June 2023 : आज बना आयुष्मान योग, भोलेनाथ की कृपा से ये राशियां होंगी अमीर

 

Trending news