चित्तौड़गढ़ में अवैध पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस और क्रेटा कार के साथ दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

चित्तौड़गढ़ में अवैध पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस और क्रेटा कार के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

Chittorgarh News: डीएसटी और  निकुंभ थाना पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए रविवार रात एक अवैध पिस्टल सहित 6 जिंदा कारतूस व क्रेटा कार को जब्त कर दो आरोपी को गिरफ्तार किया है.

 

चित्तौड़गढ़ में अवैध पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस और क्रेटा कार के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

Chittorgarh, badi sadri: डीएसटी और  निकुंभ थाना पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए रविवार रात एक अवैध पिस्टल सहित 6 जिंदा कारतूस व क्रेटा कार को जब्त कर दो आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार जिले में अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है . अपराध गोष्टी में समस्त थाना प्रभारी व प्रभारी डीएसटी को जिले में अपराध नियंत्रण के लिए विशेष निर्देश दिए . डीएसटी प्रभारी भवानी सिंह राजावत पुलिस निरीक्षक को जरिए मुखबिर सूचना मिली, कि एक सफेद क्रेटा कार में दो व्यक्ति निंबाहेड़ा से निकुंभ की तरफ जा रहे हैं, जिनके पास अवैध हथियार है . प्रभारी जिला विशेष टीम ने उक्त सूचना से यशवंत सोलंकी थानाधिकारी निकुंभ को अवगत कराया . 

प्रभारी जिला विशेष टीम व थानाधिकारी निकुंभ ने जाप्ते सहित निम्बाहेड़ा से उदयपुर की तरफ आने वाले स्टेट हाईवे पर गांव मालखेड़ी के पास नाकाबंदी की . सूचना के मुताबिक एक सफेद क्रेटा कार निम्बाहेड़ा की तरफ से आती हुई दिखाई दी जिसमें दो व्यक्ति बैठे हुए थे . पुलिस टीम ने उक्त क्रेटा कार को रुकवाने के लिए हाथ का इशारा किया तो चालक गाड़ी को तेज गति से भगाने लगा, जिसपर पुलिस टीम ने बैरिकेड लगाकर गाड़ी रोका . पुलिस टीम ने नियमानुसार क्रेटा कार की तलाशी ली तो कार में कोई अवैधानिक वस्तु नहीं मिली .

कार चालक निकुंभ थाना क्षेत्र के चुनाखेड़ा निवासी तिलकराज पुत्र मोहनलाल कीर की तलाशी में पुलिस को एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस मिले . इसी प्रकार कार चालक के ही गांव के साथी विष्णु पुत्र भैरूलाल कीर की तलाशी में पुलिस को चार जिंदा कारतूस मिले . पुलिस टीम ने दोनों व्यक्तियों से हथियार व जिंदा कारतूस को अपने कब्जे में रखने हेतु अनुज्ञा पत्र /लाइसेंस के बारे में पूछा तो नहीं होना बताया. जिस पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से कुल एक पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस व कार को जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस थाना निकुंभ पर आरोपीयों के खिलाफ आयुध अधिनियम में प्रकरण दर्ज कर अग्रीम अनुसंधान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें...

IPL 2023: IPL के 15 सीजन में 21 बार लगी हैट्रिक, इस सलामी बल्लेबाज और ऑलराउंडर के नाम भी है ये रिकॉर्ड

Trending news