पंचायत समिति की साधारण सभा,नरेगा के साथ जीपीडीपी और बीपीडीपी की सालाना योजनाओं को किया पारित
Advertisement

पंचायत समिति की साधारण सभा,नरेगा के साथ जीपीडीपी और बीपीडीपी की सालाना योजनाओं को किया पारित

स्थानीय पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक पंचायम समिति में संपन्न हुई. इस बैठक में पेयजल, सड़क, अतिक्रमण, चिकित्सा, प्रदुषण और अन्य विभाग के बिन्दुओं पर भी चर्चा की गई.

पंचायत समिति की साधारण सभा,नरेगा के साथ जीपीडीपी और बीपीडीपी की सालाना योजनाओं को किया पारित

Kapasan: स्थानीय पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक पंचायम समिति के महाराणा प्रताप सभागार में संपन्न हुई. बैठक में महात्मा गांधी रोजगार गारन्टी योजना की वर्ष 2023-24 की वार्षिक कार्य योजना अंतर्गत 2643 कार्य के 8917.40 लाख रुपए के कार्य अनुमोदन किया गया. जीपीडीपी और बीपीडीपी योजना का अनुमोदन किया गया. विद्युत, पेयजल, सड़क, अतिक्रमण, चिकित्सा, प्रदुषण और अन्य विभाग के बिन्दुओं पर भी चर्चा की गई. बैठक प्रधान भेरूलाल चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित हुई.

बैठक में विकास अधिकारी सुरेशगिरी गोस्वामी ने नरेगा, जीपीडीपी और बीपीडीपी की वार्षिक योजना पेश की. नरेगा की वार्षिक कार्य योजना में 2643 कार्य के 8917.40 लाख रुपए के कार्य अनुमोदन किया गया और जीपीडीपी, बीपीडीपी योजना में 143 कार्यों की सूची पढ़कर सुनाई गई. जिसमें नाम जोड़े जाकर समस्त कार्य अनुमोदित किये गए. 

महिला बाल विकास विभाग पर चर्चा के दौरान प्रधान ने जिन क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार आंगनवाड़ी केन्द्र नहीं है, उनकी सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही मरम्मत योग्य भवनों की सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. पोषाहार वितरण की क्वालिटी की जांच करने के निर्देश दिए. पंचायत समिति सदस्य दिनेश पाराशर ने सिंहपुर पीएचसी को सीएचसी में क्रमोनत कराने की मांग की. उप प्रधान हर्ष वर्धन सिंह ने पशु टीकाकरण की निर्धारित राशि से अधिक शुल्क सरकारी कंपाउंडर द्वारा वसूले जाने की शिकायत की.

सदस्य शंभू लाल जाट और दिनेश पाराशर ने खाद की निर्धारित दर से अधिक राशि वसूले जाने की शिकायत की. विधायक ने किसी को बोगस ग्राहक के माध्यम से सत्यता का पता लगाने के निर्देश दिए. सरपंच राजेन्द्र गोठवाल ने मर्ज स्कूलों को वापस चालू कराने की मांग की. सदस्य शंभु लाल जाट ने गणपति खाद फैक्ट्री के विस्तार की जनसुनवाई नहीं किए जाने की शिकायत की. सिंहपुर में होलीथडा पर हो रखे अतिक्रमण को हटवाने की मांग की.

Reporter-Deepak Vyas

 

Rashifal 2023 : सूर्य देव 2023 में इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा, क्या आप हैं शामिल

 Garuda Purana : कहीं अनजानें में बुरी आत्माओं को आकर्षित तो नहीं कर रहे आप ?

हिंदू शास्त्र में ऐसी शादी अच्छी और ऐसी बुरी जानें आपकी शादी कैसी है ?

Trending news