जानलेवा ठंड: खेत में किसान की सर्दी से मौत,बिजली विभाग की हठ अन्नदाता के लिए बनी आफत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1506696

जानलेवा ठंड: खेत में किसान की सर्दी से मौत,बिजली विभाग की हठ अन्नदाता के लिए बनी आफत

Chittorgarh News: मंगलवाड़ थाना क्षेत्र के मोरवन गांव में कड़ाके कि ठंड की बजह से एक किसान की जान चली गई. किसान कई बार बिजली विभाग से दिन में बिजली की मांग कर चुके हैं, लेकिन विभाग किसानों की एक नहीं सुन रहा.

 

जानलेवा ठंड: खेत में किसान की सर्दी से मौत,बिजली विभाग की हठ अन्नदाता के लिए बनी आफत

Chittorgarh, Bari Sadri: मंगलवाड़ थाना क्षेत्र के मोरवन गांव में कड़ाके कि ठंड में थ्री फेज कि बिजली रात 9 बजे से सुबह 3 बजे तक दी जा रही लाईट किसानों जुल्मा ढा रही है. बिजली गिगम के अधिकारियों का यह आलम है कि वह किसी की परवाह ही नहीं कर रहे. और किसान अपनी जान गवा रहे हैं. किसानों ने कई बार बिजली विभाग को शिकायत कि ज्ञापन दिया गया. मगर कोई सुनाई नहीं हुई. 

यह भी पढ़ें- 'सॉरी पापा, मेरे लिए सब खत्म', लिख कर राजस्थान में पेपर लीक के बाद युवक ने खाया जहर

थ्री फेज लाईट रात में देने कि वजह से 50 वर्ष के एक व्यक्ति कि मौत हो गई. वह अपने ही खेत पाणत कर रहा था. पाणत करने के बाद अपने खेत में सो गया था और सुबह हुई तो परिवार के लोगों ने जाकर देखा तो वो कुछ भी नहीं बोल रहा था. उसके बाद परीजनो ने मंगलवाड़ पुलिस को सूचना दी मौके पर पुलिस पहुची. पुलिस ने शव को मंगलवाड़ हॉस्पिटल पहु्ंचाया, जहां डोक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- खाप पंचायत से परेशान व्यक्ति ने खाया जहर, BJP नेता बना रहा था समझौते का दबाव

इन दिनों किसान के लिए सर्दी मुसीबत बनी हुई है. दरअसल बिजली विभाग रात को ही बिजली सप्लाई दे रहा है. जिससे किसानों को खेत में रहना पड़ रहा है. किसान इसे लेकर कई बार धरना और मांग कर चुके हैं कि कड़ाके की ठंड में उन्हें दिक्कत होती है. विभाग रात को सप्लाई दे. लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती. ऐसे में किसानों को मजबूरन रात को खेतों में ठहरना पड़ रहा है और अपनी जान पर खेल कर खेती करनी पड़ रही है. 

किसानों का कहना है कि अगर उन्हें दिन में लाइट मिलने लगे तो रात को खोतों में नहीं जाना पड़ेगा. किसान दोराहे पर खड़े हैं. अगर रात को खेत में रह कर पानी नहीं चालू करेंगे तो फसलों को नुकसान होगा. और अगर रात को खेत में रुकते हैं तो किसानों की जान पर बन जाती है. ऐसे में अगर विभाग किसानों की बात सुन ले तो कई किसानों की जिंदगियां बचाई जा सकती हैं.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news