Chittorgarh Crime News: एंटी गैंगस्टर टॉस्क फोर्स की बड़ी कार्रवाई,इनामी गैंगस्टर सुमित मांजू गिरफ्तार
Advertisement

Chittorgarh Crime News: एंटी गैंगस्टर टॉस्क फोर्स की बड़ी कार्रवाई,इनामी गैंगस्टर सुमित मांजू गिरफ्तार

Chittorgarh Crime News: हत्या, पुलिस पर फायरिंग, जानलेवा हमलों सहित 6 आपराधिक मामलों में फरार चल रहै मोस्ट वान्टेड गैंगस्टर सुमित मांजू को एंटी गैंगस्टर टॉस्क फोर्स की टीम ने चित्तौड़गढ़ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं.

Chittorgarh  News

Chittorgarh Crime News:हत्या, पुलिस पर फायरिंग, जानलेवा हमलों सहित 6 आपराधिक मामलों में फरार चल रहै मोस्ट वान्टेड गैंगस्टर सुमित मांजू को एंटी गैंगस्टर टॉस्क फोर्स की टीम ने चित्तौड़गढ़ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं.

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि फलौदी जिले के रहने वाले कुख्यात गैंगस्टर सुमित मांजू को चित्तौड़गढ़ जिले में सांवलिया सेठ मंदिर से पकड़ने में सफलता हासिल की है. सुमित मांजू पर पुलिस हेडक्वार्टर की ओर से एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था.

एडीजी ने बताया कि टीम सदस्य हेड कांस्टेबल महावीर सिंह को विश्वस्त जानकारी मिली कि सुमित मांजू सांवरिया सेठ मंदिर चित्तौड़गढ़ में दर्शन करने आएगा.

इस सूचना पर एजीटीएफ टीम ने सांवलिया सेठ मंदिर पहुंच बदमाश को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. जैसे ही सुमित मांजू मंदिर में दर्शन करने आया, टीम ने पहचान की. मंदिर से बाहर आते ही घेर कर इसे पकड़ लिया गया.

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि शातिर गैंगस्टर सुमित मांजू के खिलाफ जोधपुर के थाना मंडौर, डागियावास, ब्यावर के सेन्दडा, शिवपुरा व पाली जिले के रायपुर थाने में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी, आर्म्स एक्ट, पुलिस कर्मियों व आमजन पर फायरिंग कर जानलेवा हमला व हत्या के कुल 6 अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं, जिनमें से चार मामलों में ये वांछित है.

 यह बदमाश मादक पदार्थों की तस्करी में काफी सालों से लिप्त है. मेवाड़ से डोडा चुरा व अफीम लाकर मारवाड़ क्षेत्र में सप्लाई करता है. सुमित मांजू ब्यावर जिले के थाना सेन्दड़ा व पाली के शिवपुरा में साल 2022 और 2023 में पुलिस नाकाबंदी तोड़कर भागने के दौरान पीछा करने पर पुलिस कर्मियों पर फायरिंग कर फरार हो गया था. 

साल 2022 में पाली जिले के रायपुर थाना इलाके में दो बार आम लोगों द्वारा मादक पदार्थ से भरी गाड़ी पकड़ने व पुलिस को सूचना देने पर आरोपी फायरिंग कर फरार हो गया. फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

गंभीर आपराधिक मामलों में दो साल से फरार चल रहे सुमित मांजू की गिरफ्तारी के लिए अगस्त 2023 में पुलिस मुख्यालय से एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी. इसके एक साथी हनुमान टूटा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha Election 2024:5 वीं बार BJP ने झालावाड़ बारां दुष्यंत सिंह पर दिखाया भरोसा,समर्थकों ने की जमकर आतिशबाजी

Trending news