Chittorgarh: चितौड़गढ़ में खाद आपूर्ति को लेकर व्यवस्थापकों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Chittorgarh: चितौड़गढ़ में खाद आपूर्ति को लेकर व्यवस्थापकों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Chittorgarh News: चितौड़गढ़ की ग्राम सेवा सहकारी समितियों में खाद की आपूर्ति को लेकर व्यवस्थापकों कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. व्यवस्थापकों ने बताया कि वर्तमान में रबी की फसलें सरसों, गेंहू जौ, लहसुन आदि में किसानों को यूरिया खाद की जरूरत है, परन्तु एक माह से जिले की लगभग सभी ग्राम सहकारी समितियों में यूरिया खाद का स्टॉक शुन्य है.

ज्ञापन सौंपते व्यवस्थापक

Chittorgarh News: चितौड़गढ़ की ग्राम सेवा सहकारी समितियों में खाद की आपूर्ति को लेकर व्यवस्थापकों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. चित्तौड़गढ़ केंद्रीय सहकारी बैंक की चित्तौड़गढ़ मुख्य शाखा, चित्तौड़गढ़ स्टेशन रोड़, बस्सी, गंगरार, कपासन, डूंगला आदि शाखाओं से संबंधित ग्राम सेवा सहकारी समितियों के व्यवस्थापकों ने जिला स्तर की जनसुनवाई में जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर खाद आपूर्ति की मांग की. इसके अलावा व्यवस्थापकों ने उपनिदेशक कृषि विस्तार को भी इस संबंध में ज्ञापन दिया.

इस दौरान ज्ञापन में बताया कि वर्तमान में रबी की फसलें जैसे सरसों, गेंहू जौ, लहसुन आदि में किसानों को यूरिया खाद की आवश्यकता है, परन्तु एक माह से जिले की लगभग सभी ग्राम सहकारी समितियों में यूरिया खाद का स्टॉक शुन्य है. सहकारी समितियों में इफको एवं कृभको द्वारा यूरिया खाद उपलब्ध करवाया जाता है, जो कि वर्तमान में यूरिया खाद की मांग को देखते हुए बहुत ही कम मात्रा में पूर्ति हो पाती है, जिससे किसानों को समय पर यूरिया खाद नहीं मिल पाती है.

व्यवस्थापकों ने बताया कि खाद की आपूर्ति नहीं होने पर ग्राम सेवा सहकारी समितियों को मजबूरन खाद वितरण कार्य का बहिष्कार करना पडेगा. जिले के निजी क्षेत्र में यूरिया, डीएपी उर्वरक की आपूर्ति करने वाली फर्मों से भी ग्राम सेवा सहकारी समितियों को यूरियां खाद उपलब्ध करवाया जाये. यूरिया खाद की आपूर्ति मांग के अनुसार करवाने का आदेश प्रदान करवाया जाए, यूरिया खाद के साथ अन्य उत्पाद नहीं दिये जाए.

Reporter - Deepak Vyas

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news