भादसोड़ा: सहकारी समिति में पुलिस की निगरानी में किसानों को मिल रही खाद
Advertisement

भादसोड़ा: सहकारी समिति में पुलिस की निगरानी में किसानों को मिल रही खाद

भादसोड़ा कस्बे में सोमवार के दिन सहकारी समिति में सवेरे से ही यूरिया की एक ट्रक गाड़ी में 560 कट्टे यूरिया के बेग आए थे, जैसे ही किसानों को एक दूजे के माध्यम से जानकारी मिली है कि सहकारी समिति में यूरिया खाद की एक गाड़ी है वैसे भीड़ जुट गई.

भादसोड़ा: सहकारी समिति में पुलिस की निगरानी में किसानों को मिल रही खाद

चितौडगढ़:भादसोड़ा कस्बे में सोमवार के दिन सहकारी समिति में सवेरे से ही यूरिया की एक ट्रक गाड़ी में 560 कट्टे यूरिया के बेग आए थे, जैसे ही किसानों को एक दूजे के माध्यम से जानकारी मिली है कि सहकारी समिति में यूरिया खाद की एक गाड़ी है वैसे भीड़ जुट गई. गोदाम के बाहर काफी संख्या में किसान महिलाएं पुरुष सवेरे से ही लाइनों में लग गए. भीड़ बेकाबू होता देख समिति प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी.

पुलिस की निगरानी में यूरिया खाद वितरण किया गया. सहकारी समिति के व्यवस्थापक मदन लाल जाट ने आज सवेरे एक ट्रक में 560 यूरिया के बैग आए थे, इसमें किसानों और महिलाओं पुरुषों को आधार कार्ड पर ₹270 में यूरिया का बेक दिया जा रहा है यह जानकारी सहकारी समिति के व्यवस्थापक मदन लाल जाट एवं पुलिस प्रशासन के दायरे में यूरिया खाद वितरण किया जा रहा है.

दरअसल, रबी की फसल की बुआई हुई है. इसमें यूरिया की जरूरत है. किसानों के सामने यूरिया की किल्लत ऐसी है कि उन्हें दूर-दूर तक खाद नहीं मिल पा रही है. भादसोड़ा में यूरिया के ट्रक आने से किसानों के चेहरे खिल उठे. सुबह से ही किसान सहकारी समिति के बाहर जमा होने लगे. हालांकि, कुछ किसानों को बिना खाद लिए ही लौटना पड़ा. समिति ने इन किसानों को जल्द ही खाद उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया है. 

Reporter- Deepak vyas

Trending news