Bari Sadri News: पंचायत समिति में 1 दिवसीय कृषि बजट आमुखीकरण कार्यशाला और किसान गोष्ठी हुई आयोजित
Advertisement

Bari Sadri News: पंचायत समिति में 1 दिवसीय कृषि बजट आमुखीकरण कार्यशाला और किसान गोष्ठी हुई आयोजित

शुक्रवार को बड़ीसादड़ी पंचायत समिति परिसर में एक दिवसीय कृषि बजट 2022-23 आमुखीकरण कार्यशाला और एक दिवसीय खरीफ किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया.

किसान गोष्ठी हुई आयोजित

Bari Sadri: शुक्रवार को बड़ीसादड़ी पंचायत समिति परिसर में एक दिवसीय कृषि बजट 2022-23 आमुखीकरण कार्यशाला और एक दिवसीय खरीफ किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें प्रधान नंद लाल मेनारिया, उपप्रधान रामचंद्र जोशी, नेता प्रतिपक्ष डॅा. राजा चौधरी, 5 पंचायत समिति सदस्य, 8 सरपंच सहित 76 प्रगतिशील कृषकों ने भाग लिया है. 

प्रशिक्षण में कृषि अधिकारी ज्योति प्रकाश सिरोया द्वारा कृषि बजट 2022-23 का आमुखीकरण किया गया और कृषि विभाग द्वारा कृषकों को देय अनुदान कि सम्पूर्ण जानकारी दी गई. प्रशिक्षण के दौरान पशुपालन विभाग से डॅा राजू विनके द्वारा वर्षा ऋतु में पशुओं कि सामान्य देखभाल और आकाशीय बिजली से बचने के उपाय कि सामान्य चर्चा की गई. 

प्रशिक्षण में कृषि विभाग से सहायक कृषि अधिकारी हरि शंकर व्यास किशन लाल दमामी ने खरीफ में बोयी जाने वाली फसलों कि वैज्ञानिक और तकनीकी जानकारी दी है. कृषि पर्यवेक्षक महिपाल जाट द्वारा खेती के 21 मूल सिद्धांत कि जानकारी दी गई, कृषि पर्यवेक्षक (उधान) दिनेश कुमार द्वारा उधानिकि में देय अनुदान यथा सोलर ड्रिप फव्वारा पोली हाउस आदी की जानकारी दी गई.

पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ अग्निपथ के विरोध में सत्याग्रह में शामिल होने पहुंचे, जहां पर करीबन 3 दिन तक सत्याग्रह में सक्रिय रूप से भाग लिया और अंत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और देश के बेरोजगार युवाओं के समर्थन में अग्नीपथ के विरोध में सत्याग्रह के बारे में चर्चा की और केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए कहा है.

बड़ीसादड़ी सहायक अभियंता विद्युत विभाग मीठालाल मीणा द्वारा बताया कि शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों में क्षेत्रवासियों को तेज गर्मी से निजात दिलाने के लिए और आगामी मौसम को देखते हुए बड़ीसादड़ी के शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक रख-रखाव के कार्य के कारण सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बड़ीसादड़ी प्रथम फीडर, बड़ीसादड़ी द्वितीय फीडर, इंदिरा कॉलोनी, लक्ष्मीपुरा, इंडस्ट्री एरिया, बड़ीसादड़ी तृतीय फिडरो से जुड़े सभी उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी.

Reporter: Deepak Vyas

यह भी पढ़ें - 

चितौडगढ़ : बड़ी सादड़ी विधायक की बेटी की शादी में पहुंचे दिग्गज नेता

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news