बड़ी सादड़ी: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1349703

बड़ी सादड़ी: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

प्रतियोगिता का ध्वज पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी ने फहराया प्रतियोगिता आयोजन सचिव विकास अधिकारी मामराज मीणा, तहसीलदार नारायण लाल नंगारची, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जब्बार खान देशवाली ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी को खेल की भावना से खेलना है एवं अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन को दिखाना है. 

बड़ी सादड़ी: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

Badi Sadri: 12 से 15 सितंबर तक चलने वाली राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता का आज पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी के कर कमलों शुभारंभ हुआ.

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रकाश चौधरी अध्यक्षता उपखंड अधिकारी रामकुमार टाडा, अति विशिष्ट अतिथि प्रधान बद्दी बाई मीणा, विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधान सूरजमल पाटीदार, सरपंच संघ अध्यक्ष तुलसीराम शर्मा, सरपंच डूंगला सोवनी बाई मीणा, कमलेश खंडेलवाल, कमलेश श्रीमाली, सरपंच प्रतिनिधि देवेंद्र सिंह झाला, भेरूलाल जयसवाल नारायण लाल अहीर, ऊकार लाल जाट, सीताराम गुर्जर, बड़वाई सरपंच शंकरलाल मेघवाल, सरपंच फलोदडा जगदीश आंजना थे.

यह भी पढे़ं- हरीश चौधरी का बड़ा बयान, CM गहलोत को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की चल रही अटकलें

प्रतियोगिता संयोजक एवं उपखंड अधिकारी रामकुमार टाडा ने प्रतियोगिता की सभी खिलाड़ियों को शपथ दिलाई. प्रतियोगिता का ध्वज पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी ने फहराया प्रतियोगिता आयोजन सचिव विकास अधिकारी मामराज मीणा, तहसीलदार नारायण लाल नंगारची, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जब्बार खान देशवाली ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी को खेल की भावना से खेलना है एवं अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन को दिखाना है. 

क्या बोले प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक 
प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक कनक मल मेहता ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 97 टीमों के 1092 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिसमें महिला वर्ग की 27 टीमों एवं पुरुष वर्ग की स्थिति में भाग ले रही है. प्रतियोगिता के संयोजक रामकुमार टाटा ने कहा कि इस आधुनिकता के युग में शारीरिक परिश्रम लोगों का बहुत ही कम हो गया है और युवा पीढ़ी का ध्यान डिजिटल की तरफ ज्यादा बढ़ा है, इसलिए सरकार ने ग्रामीण खेलों की जागृति के लिए एवं पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए इस महाकुंभ का आयोजन करवाया, जिसमें दादा पोता और दादी पोती के साथ खेलने का अवसर प्राप्त हो.

वितरित हुए भोजन के पैकेट 
इस प्रतियोगिता में ईडरा ग्राम पंचायत की कबड्डी की टीम में संपूर्ण प्रतियोगिता के कम उम्र के खिलाड़ियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में भाग लेने आए सभी खिलाड़ियों एवं शारीरिक शिक्षकों एवं निर्णयको व टीम प्रभारियों को भोजन के पैकेट पंचायत समिति डूंगला की ओर से वितरण किए गए.

चित्तौड़गढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- पुरुष ही नहीं, स्त्रियों की इन जगहों पर तिल होता है बहुत लकी, हर काम में मिलती है तरक्की

यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

Trending news