भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से दूसरे चरण की गणना में निकले 9 करोड़ 31 लाख रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1602675

भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से दूसरे चरण की गणना में निकले 9 करोड़ 31 लाख रुपए

Chittorgarh News:  मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से दूसरे चरण की गणना तक निकले कुल 9 करोड़ 31 लाख 65 हजार रुपए. सोमवार को होलिका दहन के पर्व पर भगवान श्री सांवलिया सेठ की राजभोग की आरती के बाद भंडार खोला गया था.

 

भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से दूसरे चरण की गणना में निकले 9 करोड़ 31 लाख रुपए

Chittorgarh, Sawaliyaji: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से दूसरे चरण की गणना तक निकले कुल 9 करोड़ 31 लाख 65 हजार रुपए. सोमवार को होलिका दहन के पर्व पर भगवान श्री सांवलिया सेठ की राजभोग की आरती के बाद भंडार खोला गया था. सोमवार को की गई गणना में 07 करोड़ 15 लाख 10 हजार रुपए की गणना हो पाई थी. 

शेष बची राशि की गणना गुरुवार को की गई. गुरुवार को की गई गणना में  2 करोड़ 16 लाख 55 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. ज्ञात हो कि प्रति माह कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को भगवान श्री सांवलिया सेठ का भंडार खोला जाता है. लेकिन इस बार गत कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को होलिका रोपण होने से भगवान श्री सांवलिया सेठ का भंडार नहीं खोला गया था. जो सोमवार को होलिका दहन के पर्व के दिन डेढ़ माह में खोला गया. सोमवार को प्रथम चरण में की गई गणना में 07 करोड़ 15 लाख 10 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. दूसरे चरण की गणना में 2 करोड़ 16 लाख 55 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. 

प्रथम और द्वितीय चरण की गणना को मिला कर भंडार से अब तक कुल 09 करोड़ 31 लाख 65 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. साथ ही भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त संपूर्ण राशि की गणना गुरुवार को भी नहीं हो पाई. भंडार से प्राप्त शेष बची राशि की गणना कल भी की जाएगी. साथ ही भंडार से प्राप्त सोना तथा चांदी का वजन करना भी शेष रहा. 

इधर श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल कार्यालय व भेंटकक्ष में नगद व मनीआर्डर के रूप में प्राप्त राशि, भेंट स्वरूप प्राप्त सोना व चांदी का वजन भी करना शेष रहा. गुरुवार को गणना करने के दौरान मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर, बोर्ड सदस्य संजय कुमार मण्डोवरा, अशोक कुमार शर्मा, शंभू लाल सुथार, भेरुलाल सोनी, प्रशासनिक अधिकारी नंदकिशोर टेलर सहित मंदिर मंडल तथा क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारी मौजूद थे.

Trending news