बूंदी में ‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’ 250 किलो मावा फेंका, 500 किलो मिल्क केक सीज
Advertisement

बूंदी में ‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’ 250 किलो मावा फेंका, 500 किलो मिल्क केक सीज

राजस्थान के बूंदी शहर में 250 किलो मावा नष्ट कराया गया और 500 किलो मिल्क केक सीज किया गया. मिलावटखोरों के खिलाफ ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

बूंदी में ‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’ 250 किलो मावा फेंका, 500 किलो मिल्क केक सीज

Bundi News : राजस्थान  सरकार के निर्देशानुसार आमजन को त्यौहारी सीजन में गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थों की उपलब्धता के लिए जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान जारी है. सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी के निर्देशन में मिलावटखारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए. जांच टीम ने बूंदी शहर के विभिन्न स्थानों से लगभग 250 किलो मावा मौके पर ही नष्ट किया. साथ ही 500 किलो मिल्क केक सीज कर दिया.

जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की मंशानुरूप शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बडी कार्यवाही की गई है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अभियान में जुटे हुए है. उन्होंने आमजन से अपील की है कि नकली मावे नकली पनीर या कोई भी घटिया खाद्य सामग्री की सूचना 181 पर दें. सूचना सही पाए जाने पर सूचना देने वाले को इनाम का भी प्रावधान है.

शिकायतकर्ता की इच्छानुसार उसका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा. उन्होंने कहा अभियान के तहत कार्यवाही आगे भी प्रभावी तरीके से जारी रखी जाएगी. अभियान के तहत शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बूंदी में सिलोर रोड़ स्थित श्रीदेव मावा बॉयलर भण्डार, नैनवां रोड़ स्थित देवनारायण मावा बॉयलर भण्डार पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओ.पी.सामर, उपखण्ड अधिकारी हेमराज परिडवाल, के निर्देशानुसार कार्यवाही की गई.

दोनों बॉयलरों से मावा, मीठा मावा, पनीर आदि के सैम्पल लिए गए. साथ ही साफ सफाई रखने और त्यौहारी सीजन में आमजन को शुद्ध खाद्य सामग्री विक्रय के निर्देश दिए गए. अभियान के तहत शहर के आजाद पार्क स्थित सुनील अग्रवाल मावा भण्डार एवं रामेश्वर गर्ग मावा भण्डार पर कार्यवाही की गई, जिनके गोसिया मस्जिद के निकट स्थित तथा नगर परिषद की गली में स्थित भण्डार से मावा, मिल्क केक, सोहनपापडी आदि का निरीक्षण किया गया.

दोनों भण्डारों से लगभग 250 किलो मावा नष्ट करवाया गया. साथ ही 500 किलो मिल्क केके सीज किया गया. मौके पर किसी प्रकार कि तिथि, एमएफजी और ऐक्सपायरी तिथि अंकित नहीं थी और न ही शीत भण्डार में खाद्य सामग्री रखी मिली. विक्रय का भी कोई अंकन नहीं मिला और देखने, सूंघने, चखने पर खराब क्वालिटी मिली. जिसे मौके पर ही नष्ट करवाया गया साथ ही  मिल्क केक एवं मावा का सैम्पल लिया गया. इस सीएमएचओ ओपी सामर, तहसीलदार इन्द्र कुमार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय सिंह और मोजी लाल कुम्भकार और टीम मौजूद रही.

रिपोर्टर- संदीप व्यास 

Trending news