राजस्थान में बेमौसम बारिश से फसल हुई बर्बाद, किसान ने खाया जहर
Advertisement

राजस्थान में बेमौसम बारिश से फसल हुई बर्बाद, किसान ने खाया जहर

Bundi News: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से परेशान एक किसान के सुसाइड कर लिया. इससे पूरे गांव में कोहरम मच गया है. फसल बर्बाद होने से किसान सदमे में चला गया और उसने जहर खाकर सुसाइड कर लिया. 

राजस्थान में बेमौसम बारिश से फसल हुई बर्बाद, किसान ने खाया जहर

Bundi News: राजस्थान में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से परेशान एक किसान के सुसाइड का मामला सामने आया है, जिससे पूरे गांव में कोहरम मच गया है. प्रदेश के बूंदी जिले में लगातार 3 दिनों से बारिश और ओले गिरने से किसान की 3 बीघा गेहूं की खड़ी फसल बर्बाद हो गई. इसके कारण वह सदमे में चला गया और उसने जहर खाकर सुसाइड कर लिया. 

यह पूरा मामला बूंदी जिले के तालेड़ा थाना के पास के इलाके का है. यहां बाजड गांव का रहने वाला पृथ्वीराज बेरवा ने खेत में 3 बीघा गेहूं की फसल की बुवाई कर रखी थी. इसे काटने का समय आया गया था, लेकिन इस बेमौसम हो रही बारिश और ओलावृष्टि ने खेत में खड़ी फसल को बर्बाद कर दिया. 

किसान ने पी लिया कीटनाशक 
इससे किसान पृथ्वीराज बेरवा ने खेत में पड़े जहर को पी लिया और सुसाइड कर लिया. घरवालों को कहना है कि किसान पृथ्वीराज फसल को बर्बाद होने से सदमे में चला गया था. किसान के ऊपर लगभग 8 लाख रुपये का कर्ज था. ऐसी स्थिति में फसल को हुए नुकसान को वो झेल नहीं सका और उसने खेत में रखा कीटनाशक पी लिया, जिससे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. 

बारिश ने फसल कर दी बर्बाद
बता दें कि राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मौसम एकदम से बदल गया है और यहां लगातार बारिश, आंधी, तूफान और ओलावृष्टि हो रही है, जिसने पूरे राज्य में उगी फसलों को तबाह कर दिया है. वहीं, बूंदी जिले में 3 दिन से हो रही बारिश ने फसल को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है, इसके चलते किसान ने कीटनाशक पीकर सुसाइड कर लिया है. 

जांच में जुटी पुलिस 
फिलहाल इस घटना में तालेड़ा थाना पुलिस जांच में जुटी हुई है. जानकारी के अनुसार, किसान पृथ्वीराज बेरवा ने कुछ समय पहले बेटे की शादी के लिए उधार भी लिया था. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में बेमौसम बारिश ने तोड़ दी किसानों की कमर, ओलावृष्टि से फसलें प्रभावित, सतीश पूनिया ने कहा विधानसभा में उठेगा मुद्दा

Trending news