प्रशासन की लापरवाही के चलते 1 महीने में दूसरे किसान की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1465026

प्रशासन की लापरवाही के चलते 1 महीने में दूसरे किसान की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत

बूंदी कृषि उपज मंडी में लगातार अव्यवस्थाओं के मामले सामने आ रहे हैं. आज करवाला के भेरुजी निवासी किसान राजेंद्र ट्रैक्टर की चपेट में आ गया.

प्रशासन की लापरवाही के चलते 1 महीने में दूसरे किसान की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत

Bundi: कृषि उपज मंडी में व्यापारियों व मंडी प्रशासन की लापरवाही के चलते 1 महीने में दूसरे किसान की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत होने का मामला सामने आया है. हादसे के बाद गुस्साए परिजनों ने 7 घंटे तक शव को रखकर प्रदर्शन किया. उसके बाद मंडी व्यापारी मंडी सचिव व प्रशासन के अधिकारियों के साथ हुई. वार्ता के बाद 2 लाख रूपये व 12 लाख रुपए की आर्थिक सहायता अलग-अलग मदो से देने की बात पर सहमति बनी.

बूंदी कृषि उपज मंडी में लगातार अव्यवस्थाओं के मामले सामने आ रहे हैं. आज करवाला के भेरुजी निवासी किसान राजेंद्र ट्रैक्टर की चपेट में आ गया. जिस की मौके पर ही मौत हो गई, गुस्साए परिजनों व अन्य किसानों ने मंडी गेट के ताले लगा दिए और प्रदर्शन किया. इस दौरान भाजपा नेता रुपेश शर्मा भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने शव के साथ बैठकर परिजनों को ढांढस बंधाया और प्रशासन से आर्थिक सहायता व सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की. 7 घंटे चले प्रदर्शन के बाद व्यापारी द्वारा किसान के परिजनों को 2लाख की आर्थिक सहायता दी गई और अन्य मदो से 12लाख रुपए सहायता राशि देने पर सहमति बनी.

बूंदी कुवारती स्थित कृषि उपज मंडी में लगातार किसान अव्यवस्थाओं से परेशान हैं. व्यापारियों व प्रशासन की मिलीभगत के चलते लगातार अवस्थाएं दिखाई दे रही है. अन्नदाता फसल बेचने के लिए यहां आता है लेकिन वह परेशान होकर यहां से जा रहा है एक महीने में लगातार कई हादसे यहां हो चुके हैं उसमें 2 किसानों की मौत भी हुई है व्यापारियों की लापरवाही के चलते अन्नदाता बेहाल है जिसका प्रशासन के पास कोई जवाब नहीं है.

सदर थाना पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. प्रदर्शन के दौरान मीणा समाज के जिला अध्यक्ष रामेश्वर मीणा सहित किसान नेता भी मौके पर मौजूद रहे उन्होंने मंडी व्यवसाय सुधारने की मांग की है.

 

Reporter-Sandeep Vyas

 

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news