बूंदी के देई में दबंगों ने किया था सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा, प्रशासन ने हटाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1590333

बूंदी के देई में दबंगों ने किया था सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा, प्रशासन ने हटाया

Bundi News:बूंदी के देई में दबंगों ने सार्वजनिक रास्ते पर कई सालों से अतिक्रमण कर रखा था, इसको लेकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री कार्यालय सहित कई जगह पर शिकायत दर्ज कराई थी.  लेकिन अब जाकर ग्रामीणों को अतिक्रमण से मुक्ति मिल सकी है.

 

बूंदी के देई में दबंगों ने किया था सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा, प्रशासन ने हटाया

Bundi: बूंदी जिले के देई क्षेत्र में दबंगों द्वारा सार्वजनिक रास्ते पर कई सालों से अतिक्रमण किया हुआ था इस मामले  की ग्रामीणों ने नैनवा सहित जिला मुख्यालय और मुख्यमंत्री कार्यालय में भी शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन कई साल निकलने के बाद अब जाकर ग्रामीणों को अतिक्रमण से मुक्त होने पर राहत मिली है.

देई क्षेत्र के चीता की झोपड़ियां मे वर्षों पुराने रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को बहाल करवा दिया है. जिससे  चार गांव के लोगों को नैनवां उपखण्ड के हाईवे 34 पर होते हुए आने जाने का सुगम रास्ता होगा. आसपास के छात्र छात्राओं को नैनवां कालेज के लिए अब देई की ओर जाने 10 किलोमीटर की दूरी कम होगी. अब इधर गावों को नैनवां जाने के लिए समय की बचत होगी. ग्रामीणों की लम्बे समय अतिक्रमण हटाने मांग थी. भजनेरी पचायत द्वारा रास्ते का अतिक्रमण हटाना शुरू किया है.

यह भी पढ़ें- जयपुर के इस बाजार में होता है करोड़ों का कारोबार, 1 हजार दुकानें लेकिन टॉयलेट नहीं

शिकायत के बाद उप तहसील देई के नायब तहसीलदार संग्राम सिंह  पुलिस जाब्ते के मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की उसके बाद सख्ती दिखाते हुए सभी के अतिक्रमण हटा दिए गए जिससे ग्रामीण खुश नजर आए.  इस दौरान देई नायब तहसीलदार,  संग्राम सिंह , पुलिस थाना देई,कानूका, पटवारी मायाराम मीणा, घनश्याम मीणा, सरपंच जितेन्द्र मीणा, भवर लाल मीणा, कालू लाल, आदि अतिक्रमण के दौरान मौजूद रहे.

देई उप तहसील कार्यालय नायब तहसीलर संग्राम सिंह ने बताया ग्रामीणों की पुरानी शिकायत थी  पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और जेसीबी की मदद से रास्ता बहाल कराया है रास्ते पर दोबारा अतिक्रमण नहीं हो इसके लिए सभी लोगों को पाबंद किया गया है.

यह भी पढ़ें- पिता ने 2 लाख में किया बेटे का सौदा, पैसे ना मिले तो साढ़ू पर कराई झूठी FIR

Trending news