Bundi news: वरदान साबित हुई प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, 2 लाख का मिला चेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1748001

Bundi news: वरदान साबित हुई प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, 2 लाख का मिला चेक

Bundi news: प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत कापरेन में बैंक ऑफ बड़ौदा के बैंककर्मियों ने पीड़ित परिवार  के परिजनों को सौंपा दो लाख की क्लेम राशि का चेक कुछ दिनों पहले ही हुई थी बीमाधारक की मौत 

 

Bundi news: वरदान साबित हुई प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, 2 लाख का मिला चेक

Bundi news: कापरेन शहर के जोश्या का खेड़ा निवासी कमला बाई की बीते दिनों बीमारी के चलते मौत हो जाने के बाद प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना परिवार के लिए दुख की घड़ी में वरदान साबित हुई है. आर्थिक स्थिति कमजोर होने से परिवार आर्थिक तंगी झेल रहा है. ऐसे में परिवार के सदस्य की मौत हो जाने से परिवार सदमे में था. मौत के कुछ दिनों बाद ही बीमा क्लेम के रूप में दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिलने से परिवार को आर्थिक सम्बल मिला है. 

कापरेन बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के प्रबंधक अमित कुमार व उप शाखा प्रबंधक नरेंद्र मीणा ने इस बीमा योजना के तहत मृतका के पति बजरंग लाल गुर्जर को दो लाख रुपए की क्लेम राशि का चेक सौंपा है. बीमा क्लेम जल्दी दिलाने के लिए बैंक शाखा कर्मियों के प्रयास करने और सहयोग करने पर मृतका के परिजनों ने सराहना की है. जानकारी के अनुसार कापरेन शहर के वार्ड 13 निवासी महिला कमला बाई गुर्जर ने बैंक शाखा की कियोस्क संचालक भूपेंद्र हाड़ा के माध्यम से बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में अपने बैंक खाते के जरिए प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत बीमा करवाया था.

 बीमारी के चलते तबियत बिगड़ने से महिला कमला बाई की अपने घर पर तीन अप्रैल को मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा कापरेन में अधिकारियों से संपर्क किया और बीमा की जानकारी दी. बैंक ऑफ बड़ौदा के उपशाखा प्रबंधक नरेंद्र मीणा ने बीमा की क्लेम राशि के दस्तावेज बनाकर उच्च कार्यालय में मंजूरी के लिए भेज दिए.बुधवार को बैंक शाखा के शाखा प्रबंधक अमित कुमार व उपशाखा प्रबंधक नरेंद्र मीणा सहित बैंककर्मियों ने मृतका के पति बजरंग लाल गुर्जर व मृतका के पुत्र हरगोविंद को दो लाख रुपए का चेक सौंपा. 

ये भी पढ़े- मां के हाथों से बने ये लड्डू बालों के लिए है बेदह चमत्कारी !

उपशाखा प्रबंधक नरेंद्र मीणा ने बताया कि सभी बैंक ग्राहकों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ लेना चाहिए. इस योजना में 436 रुपए का वार्षिक शुल्क जमा करवाने पर बीमा धारक की मृत्यु के बाद परिवार को दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि बीमा क्लेम के रूप में दी जाती है. जिससे पीड़ित परिवार को दुखद समय मे आर्थिक सम्बल मिलता है.

Trending news