Bundi News: बजरी के अवैध स्टॉक पर पुलिस व खनीज विभाग की बड़ी कार्रवाई, 350 टन बजरी के स्टॉक जप्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2236262

Bundi News: बजरी के अवैध स्टॉक पर पुलिस व खनीज विभाग की बड़ी कार्रवाई, 350 टन बजरी के स्टॉक जप्त


Bundi latest News: बूंदी जिले में हिण्डोली क्षेत्र के तलाबगांव में अवैध बजरी के स्टॉक होने की खबर ज़ी राजस्थान पर चलने के बाद पुलिस व प्रशासन नींद से जागा और देर शाम पुलिस जाप्ते के साथ तलाबगांव पहुंची अचानक पुलिस व खनीज विभाग की रेड से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया. 

 

Bundi News

Bundi latest News: राजस्थान के बूंदी जिले में हिण्डोली क्षेत्र के तलाबगांव में अवैध बजरी के स्टॉक होने की खबर ज़ी राजस्थान पर चलने के बाद पुलिस व प्रशासन नींद से जागा और देर शाम पुलिस जाप्ते के साथ तलाबगांव पहुंची अचानक पुलिस व खनीज विभाग की रेड से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया. देर रात तक पुलिस ने तलाबगांव में सर्च अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस को भारी मात्रा में बजरी के अवैध स्टॉक दिखाई दिए. सूचना पर खनीज विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची.

करीब 350 टन बजरी के स्टॉक को जप्त करने के साथ ही करीब 1,75,000 का जुर्माना भी वसूला है. वहीं अवैध बजरी परिवहन करते हुए नेशनल हाईवे 52 पर तलाबगांव के निकट एक बजरी से भरे डंपर को रुकवाया जरूरी दस्तावेज नहीं बताने पर वाहन को जप्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं बावड़ी खेड़ा चौराहे व हराना चौराहे से 2 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को चालक सहित अवैध बजरी परिवहन करते हुए पकड़ा. 

अचानक हुई कार्रवाई से अवैध परिवहन कर रहे वाहनों के पहिए थम गए. ज्ञात रहे तलाबगांव में बजरी के भारी मात्रा में स्टॉक होने की सबसे पहले ज़ी राजस्थान ने खबर चलाई थी. जिसके बाद प्रशासन ने तलाबगांव में रेड की तैयारी की थी. इससे पहले की बजरी के अवैध स्टॉक को बेचा जाता या अन्यत्र शिफ्ट किया जाता उससे पहले पुलिस ने रेड डाल दी थी. 

अब सवाल ये उठता है की बूंदी जिले से महज कुछ ही दूरी पर स्थित अवैध बजरी के सबसे बड़े जक्शन पर प्रशासन कार्रवाई क्यों नहीं करता है. अगर इतनी ही सख्ती से विभाग अपना काम कर रहा है तो इतनी बड़ी मात्रा में बजरी का स्टॉक व भण्डारण कैसे हुआ.

Trending news